T20 World Cup, Cricket Australia Announce Squad, Finch As Captain, Smith, Warner, Cummins, Maxwell, Stoinis Returns

53

T20 World Cup: यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम एरॉन फिंच की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी. इसके साथ ही टी में स्मिथ, वॉर्नर, कमिंस, मैक्सवैल और स्टोइनिस जैसे बड़े चेहरों की वापसी हुई है. 

स्मिथ और फिंच का फिट होने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ी राहत है. कोहनी की चोट के चलते स्मिथ को वेस्टइंडीज और बांग्दलादेश दौरे से बाहर रहना पड़ा था. इतना ही नहीं ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि एशेज सीरीज के मद्देनज़र स्टीव स्मिथ टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रह सकते हैं. लेकिन अब स्मिथ की वापसी के साथ सब सवाल खत्म हो गए हैं.

फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची थी. लेकिन टी20 सीरीज के दौरान फिंच का घुटना चोटिल हो गया और वह वनडे सीरीज और बांग्लादेश दौरे से बाहर रहे. एरॉन फिंच अब पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें एक बार फिर से टीम की कमान दी गई है. 

मैक्सवेल, कमिंस, स्टोइनिस और वॉर्नर जैसे बड़े खिलाड़ियों ने बायो बबल का हवाला देते हुए खुद को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से बाहर रखा था. इन चारों खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह दी गई है. पैट कमिंस को टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है. 

ऑस्ट्रेलिया के नए चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली का मानना है कि इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में ना सिर्फ दूसरो को कड़ी चुनौती देना का माद्दा है बल्कि यह टीम वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम कर सकती है.

ऑल्ट्रेलियाई टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिश, मिशेल मॉर्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्नस स्टोइनिस, स्वैपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा. 

IND Vs ENG: पूरी तरह से बदल चुका है भारतीय तेज गेंदबाजी अटैक, सिराज के आने से मिली है और ज्यादा मजबूती

Source link