T20 World Cup 2021: To Win The T20 World Cup, Teams Will Need To ‘go Through India’- Darren Sammy

31

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम बेहद मजबूत हैं और किसी भी टीम के लिए इसे हराना आसान नहीं होगा. टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाना है. ऑलराउंडर डैरेन सैमी ने कहा है कि किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में अगर आपको ट्रॉफी पर कब्जा जमाना है तो इसके लिए आपको पहले भारत की मजबूत टीम से पार पाना जरूरी है. जो कि इतना आसान नहीं है. 

डैरेन सैमी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “टी20 वर्ल्ड कप में भारत एक ऐसी टीम है जिसे हारना आसान नहीं होगा. आईपीएल के साथ साथ घरेलू टूर्नामेंट के चलते उनके खिलाड़ियों के पास टी20 क्रिकेट का शानदार अनुभव है. दुनिया के तमाम देशों के खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेल अच्छा खासा अनुभव हासिल करते हैं.” वेस्टइंडीज को अपनी कप्तानी में दो टी20 वर्ल्ड कप जीता चुके सैमी ने कहा, “वनडे विश्व कप के बाद ये सबसे ज्यादा मुश्किल टूर्नामेंट है. यहां खिलाड़ी लगातार दबाव में रहेंगे और भारत इस दबाव से निकलने का हर फार्मूला जानता है.”

विश्व कप जीतना है तो भारत को हराना होगा  

डैरेन सैमी ने कहा, “साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप से पहले मेरे और कोच के समेत हमारी पूरी टीम का मानना था की इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए भारत को हारना जरूरी है. भारत की टीम से टूर्नामेंट के लीग दौर में मुकाबला हो या सेमीफाइनल या फाइनल में आप उनसे पार पाए बिना आगे नहीं बढ़ सकते.”

साथ ही उन्होंने कहा, “आपको किसी भी टूर्नामेंट में भारत को हारना जरूरी है. जैसा की आपने पिछले कुछ आईसीसी टूर्नामेंट में देखा फिर चाहे वो टेस्ट चैंपियनशिप हो या वन डे विश्व कप, आप भारत को हराए बगैर खिताब नहीं जीत सकते हैं.”

भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा अभियान की शुरुआत 

भारत को टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप 2 में रखा गया है. क्वालिफाइंग राउंड के बाद इसमें ग्रुप बी की विजेता टीम और ग्रुप ए की रनर-अप टीम भी शामिल हो जाएंगी. भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. भारत और पाकिस्तान दोनों ही को इस वर्ल्ड कप के ग़्रुप 2 में रखा गया है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर और अफगानिस्तान के साथ 3 नवंबर को भिड़ेगी. 

यह भी पढ़ें 

नीरज चोपड़ा की तबीयत कल अचानक हुई थी खराब, खंडरा गांव में आयोजित स्वागत समारोह बीच में छोड़ा

तालिबान ने अफगानिस्तान में महिला एंकरों पर लगाया बैन, अब तालिबानी एंकर पढ़ेंगे टीवी पर न्यूज

Source link