T20 World Cup 2021: T20 World Cup In UAE Is Like Home Event For Us, Are Playing Here For Last 10 Years | T20 World Cup 2021: हमारे लिए होम टूर्नामेंट जैसा होगा यूएई में टी20 विश्व कप, पिछले दस सालों से खेल रहे हैं यहां क्रिकेट

23

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि टी20 विश्व कप के दौरान यूएई के हालात उनकी टीम के लिए अनुकूल होंगे. आजम ने कहा कि हम पिछले कई सालों से यहां लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. यहां खेलना हमारे लिए घरेलू मैदानों में खेलने जैसा ही है. टीम के ज्यादातर खिलाड़ी यहां की प्लेइंग कंडिशन से अच्छी तरह वाकिफ हैं और टी20 विश्व कप के दौरान हमें इस बात का बेहद फायदा मिलेगा. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलेगा. 

कप्तान बाबर आजम ने कहा, “हमारे लिए यूएई में इस टी20 विश्व कप में खेलना किसी घरेलू इवेंट में खेलने जैसा है. ये पिछले एक दशक से भी लंबे समय से हमारा घरेलू मैदान रहा है. यहां के हालात में खेलते हुए एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की टीम में जगह बनाई है. यहां ना हमने सिर्फ दुनिया की चोटी की टीमों को हराया है बल्कि यहां खेलते हुए पाकिस्तान की टीम टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले पायदान पर भी पहुंची है.” 

बता दें कि, आतंकवाद के चलते खराब हुए हालात के कारण पिछले कई सालों से कोई भी अंतरराष्ट्रीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है. पाकिस्तान अपनी ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय सीरीज यूएई के मैदान पर ही खेलता है. 

टी20 क्रिकेट में बनाना चाहते हैं अपना दबदबा 

बाबर आजम ने टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर कहा कि, “विश्व कप में खेलने को लेकर टीम के सभी खिलाड़ी बेहद उत्साहित और एनर्जी से भरपूर हैं. हमारे अनुकूल इन हालात में हम एक बार फिर क्रिकेट के इस छोटे फ़ॉर्मैट में अपना दबदबा कायम करना चाहते हैं.”

अपने प्रदर्शन से टीम को प्रेरित करना चाहूंगा 

बाबर आजम ने कहा, “पाकिस्तान के कप्तान के तौर पर टी20 विश्व कप मेरा पहला आइसीसी टूर्नामेंट होगा. इस से पहले 2017 के टी20 विश्व कप की खिताबी जीत के दौरान भी मैं टीम का हिस्सा था. इस विश्व कप में मैं अपने प्रदर्शन से टीम को प्रेरित करने पर ध्यान देना चाहता हूं. मेरी कोशिश रहेगी कि हम एशिया में आइसीसी का बड़ा टूर्नामेंट जीतने वाली पाकिस्तानी की पहली टीम बन सकें.”

यह भी पढ़ें 

देश को मिल सकती है पहली महिला चीफ जस्टिस, कॉलेजियम ने सुप्रीम कोर्ट में नियुक्ति के लिए 9 नामों की सिफारिश की

India Corona Updates: एक दिन घटने के बाद फिर बढ़े कोरोना केस, अबतक 56 करोड़ वैक्सीन की दी गई डोज

Source link