T20 World Cup 2021: Steve Smith, Aaron Finch Could Play In ICC T20 World Cup, Big Update About Their Fitness

17

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम के कप्तान एरोन फिंच के टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. चोट के चलते पिछले कुछ समय से मैदान से बाहर ये दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए फिट हो सकते हैं. एरोन फिंच ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी. बता दें कि, इस हफ्ते के अंत तक टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का एलान हो सकता है. टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ खेलेगा.

स्टीव स्मिथ को इस साल आईपीएल के शुरुआती मैचों में कोहनी की चोट का सामना करना पड़ा था जिसके बाद से ही वो क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. हालांकि अब उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के ट्रेनिंग ग्राउंड में नेट्स पर बैटिंग की प्रैक्टिस शुरू कर दी है. वहीं फ़िंच जो कि फिलहाल घूटने की सर्जरी के बाद रिकवर कर रहे हैं ने भी टी20 विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद जताई है. 

अच्छे से जा रही है स्मिथ की रिकवरी प्रोसेस

एरोन फिंच ने बताया, “स्टीव स्मिथ की रिकवरी प्रोसेस बहुत अच्छे से जा रही है. वो पिछले दो हफ्तों से नेट्स पर धीरे धीरे अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहे हैं. चोट को ध्यान में रखते हुए उन्हें नेट प्रैक्टिस के दौरान टाइम लिमिट का भी ध्यान रखना जरूरी है. वो बेहद सावधानी के साथ अभ्यास कर रहे हैं ताकि उनकी कोहनी की चोट दोबारा ना उबर सकें.” साथ ही उन्होंने कहा, “पिछली बार मेरी जब स्मिथ से बात हुई थी तो उन्होंने बताया था कि बल्लेबाजी के दौरान उन्हें कोई दर्द नहीं महसूस हो रहा है. जो कि एक बहुत ही पॉजिटिव बात है. टी20 विश्व कप में वो हमारे लिए बेहद अहम हैं.”

खुद की फिटनेस को लेकर फिंच ने कही ये बात 

फिंच ने टी20 विश्व कप से पहले खुद के पूरी तरह फिट होने की भी बात कही. उन्होंने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि मैं टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह फिट हो जाऊंगा. मेरे पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है इसलिए मैं आसानी से दोबारा अच्छा क्रिकेट खेल सकता हूं. मैच प्रैक्टिस की कमी से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.” साथ ही उन्होंने कहा, “मेरे घूटने की सर्जरी बेहद सफल रही है. मैं बिना किसी दर्द के चल फिर पा रहा हूं, इस स्टेज पर ये बात सबसे ज्यादा महत्व रखती है.”

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2021: गौतम गंभीर का बाबर आजम पर पलटवार, कहा- IPL के चलते भारत के पास होगा यूएई में होम एडवांटेज

Most Educated Indian Cricketer: कुंबले या जवागल श्रीनाथ नहीं, ये हैं भारत के सबसे एजुकेटेड क्रिकेटर, नाम सुनकर होंगे हैरान

Source link