T20 World Cup 2021 BCCI Talks To Team India Captain Virat Kohli Regarding ICC World Cup

23

T20 World Cup 2021: आगामी टी20 विश्वकप की तैयारियों को लेकर बीसीसीआई के अधिकारियों ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने खेल से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की. टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा. भारतीय टीम का पूरा ध्यान अभी इंग्लैंड में मौजूदा टेस्ट श्रृंखला को जीतने पर लगा है, लेकिन कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी आगामी टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं. टीम इंडिया इस वक्त पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर है. वहां से टीम सीधे आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंचेगी. 

लार्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में जीत से कोहली पर से दबाव काफी कम हुआ है, लेकिन वह जानते हैं कि कप्तानी में उनका भविष्य काफी हद तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम के प्रदर्शन पर निर्भर है, जहां भारतीय टीम को अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करनी है. पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान के साथ औपचारिक बैठक की जिसमें टी20 विश्व कप से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गयी.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी से कहा, ‘‘हां, बीसीसीआई के अधिकारियों ने कोहली से मुलाकात की लेकिन उनके बीच बातचीत का ब्योरा देना उचित नहीं होगा, लेकिन टी20 विश्व कप में बहुत कम समय बचा है. भारत को आईपीएल से पहले कोई मैच (सीमित ओवरों का) नहीं खेलना है, इसलिए यह चर्चा काफी हद तक इस प्रतियोगिता के लिये खाका तैयार करने से ही जुड़ी रही.’’

भारत 14 सितंबर तक टेस्ट श्रृंखला में खेलेगा और इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में अपनी संबंधित फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त हो जाएंगे. ऐसे में अधिकारियों का कोहली से बात करना कोई आश्चर्यजनक नहीं है. माना जा रहा है कि टी-20 विश्वकप से पहले आईपीएल खेलने से भारतीय टीम को यूएई में खेलने का अनुभव हो जाएगा, जिसका फायदा टीम इंडिया को विश्व कप में मिलेगा. 

यह भी पढ़ेंः IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने शुरू की ट्रेनिंग, इस लुक में नजर आए एमएस धोनी और सुरेश रैना

Source link