T20 Word Cup 2021 Countdown Begins Carlos Brathwaite To Start ICC Word Cup Virtual Trophy Tour

40

ICC T20 Word Cup 2021: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप का काउंटडाउन शुरू कर दिया है. इस बार विश्व कप का आयोजन ओमान और यूएई में आयोजित किया जाएगा. आईसीसी ने कहा कि विश्व कप से पहले एक वर्चुअल ट्रॉफी टूर संचालित किया जाएगा. इस ट्रॉफी टूर की शुरुआत पिछले पुरुष टी20 विश्व कप के स्टार कार्लोस ब्रैथवेट करेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए फाइनल के आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के मारे, जिससे वेस्टइंडीज को 2016 में खिताब जीतने में मदद मिली. 

कोविड -19 महामारी के कारण एक वैश्विक ट्रॉफी टूर संभव नहीं था. इसके बजाय आईसीसी ने क्रिकेट प्रशंसकों से ट्रॉफी को उन देशों में ले जाने का आग्रह किया है, जहां क्रिकेट सबसे अधिक खेला जाता है. आईसीसी ने कहा, आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप ट्रॉफी को आधिकारिक टी20 विश्व कप फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज पर जाकर ट्रॉफी को वर्चुअली एक्सेस कर सकते हैं. आईसीसी प्रशंसकों के लिए सोशल मीडिया चैनलों पर एक इवेंट आयोजित करेगा, जहां फैंस अपनी मौजूदगी दर्ज कर हस्ताक्षरित इवेंट मर्चेंडाइज भी जीत सकते हैं. 

भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा
भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से इस टूर्नामेंट की शुरुआत करेगी. भारत और पाकिस्तान दोनों ही को इस वर्ल्ड कप के ग़्रुप 2 में रखा गया है. आईसीसी ने पिछले दिनों एक डिजिटल शो में टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान किया. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर और अफगानिस्तान के साथ 3 नवंबर को भिड़ेगी. 

जान लीजिए टूर्नामेंट का शेड्यूल
टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को और दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला यानी की फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा. जबकि 15 नवंबर को फाइनल के लिए रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. 

यह भी पढ़ेंः IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन हुए विराट कोहली के ‘फैन’, बोले- ‘कोहली का जुनून अद्भुत’

Source link