Sunrisers Hyderabad Vs Punjab Kings Match Preview And Playing 11 Indian Premier League 2021

36

Hyderabad vs Punjab: प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब कुछ टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी और इसमें उसके पहले निशाने पर पंजाब किंग्स की टीम होगी. शनिवार को आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाएगा. ये मैच शाम साढ़े सात बजे से शारजाह में खेला जाएगा. 

सनराइजर्स हैदराबाद को बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था जो उसकी आठ मैचों में सातवीं हार थी. उसके अभी केवल दो अंक हैं और वह आठ टीमों में सबसे निचले स्थान पर है. वहीं पंजाब को दूसरी तरफ से जीत की स्थिति में होने के बावजूद हारने से बचना होगा. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में टीम की जीत सुनिश्चित लग रही थी, लेकिन आखिर में उसने दो रन से यह मुकाबला गंवा दिया. 

पंजाब के नौ मैचों में छह अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है. आगे के मैचों में आखिरी क्षणों की ढिलाई उस पर भारी पड़ सकती है. पिछले मैच में उसे आखिरी ओवर में चार रन चाहिए थे, लेकिन उसने कार्तिक त्यागी के इस ओवर में दो विकेट गंवाये और केवल एक रन बनाया.

भले ही पंजाब किंग्स के पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी है. लेकिन फिर भी टीम में स्थिरता का अभाव है. पिछले मैच में भी इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 11.5 ओवर में 120 रन जोड़े थे. लेकिन कोई भी आखिर तक टिककर नहीं खेल पाया. क्रिस गेल 41 साल की उम्र में भी किसी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं लेकिन उन्हें पिछले मैच से बाहर रखा गया.

गेंदबाजी में पंजाब का दारोमदार मोहम्मद शमी पर टिका है. उन्हें युवा अर्शदीप सिंह का भी अच्छा साथ मिल रहा है. पंजाब के स्पिनरों विशेषकर आदिल राशिद ने निराश किया और उन्हें आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है.

सनराइजर्स बाकी मैचों में स्वच्छंद होकर खेलने का प्रयास करेगा. जॉनी बेयरस्टॉ के हटने और आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नहीं चल पाने से उसकी समस्याएं बढ़ी हैं. कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, केदार जाधव और अब्दुल समद भी पिछले मैच में अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. गेंदबाजी में वो राशिद खान पर बहुत अधिक निर्भर है.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडम मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, फैबियन एलन, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद.

 

Source link