Sunil Gavaskar Wants To See Virat-Rohit Opening Even Further , Said This Formula Should Continue | विराट-रोहित को आगे भी ओपनिंग करते देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर, बोले

39

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आगे भी ओपनिंग करते देखना चाहते हैं. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उप कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी. इन दोनों बल्लेबाज़ों ने टीम को तेजी से शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े.

किंग कोहली ने इस मैच में 52 गेंदो में नाबाद 80 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और दो छक्के निकले. इस सीरीज में कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसे देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला. टीम इंडिया ने पांचवें मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की.

आपके मेन बैट्समैन को सबसे ज्यादा ओवर मिलने चाहिए- गावस्कर

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडिया की जीत के बाद एक इंटरव्यू में कहा, “आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे अधिक ओवरों तक बल्लेबाजी करनी चाहिए. इसलिए विराट कोहली के लिए शीर्ष पर बल्लेबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण था. हो सकता है कि केएल राहुल की खराब फॉर्म के कारण कोहली ने ऐसा किया गया हो, लेकिन इससे हमें आगे बढ़ने के लिए एक शुरुआती संयोजन मिला है.”

गावस्कर ने आगे कहा, “जब सचिन तेंदुलकर वनडे में निचले क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उन्हें ओपनिंग करने के लिए भेजा गया, और इससे न केवल उनकी बल्लेबाजी में बल्कि पूरी टीम में एक बदलाव आया था. तो स्पष्ट रूप से, आपके सबसे अच्छे बल्लेबाज को जितने ओवर बल्लेबाजी करने को मिलेंगे वह सही है.”

आईपीएल 2021 में भी ओपनिंग करेंगे विराट कोहली

गावस्कर ने कहा, “मैं चाहता हूं कि यह ओपनिंग फॉमूर्ला जारी रहे. जिस तरह से उन्होंने एक-दूसरे के साथ साझेदारी की, वह शानदार थी. जब ऐसी चीजें होती हैं तो निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो जाती हैं.”

भारत ने सीरीज के अंतिम मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया. इंग्लैंड को हराकर सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह आईपीएल 2021 में भी बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे.

यह भी पढ़ें- 

India vs England: यहां जानें भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम, मंगलवार को खेला जाएगा पहला मैच

Source link