Sudesh Lehri Struggle Story: Sudesh Lehri Career Struggle Seen Extreme Poverty, Used To Work At Tea Stalls

26

Sudesh Lehri Struggle Story: स्टैंड अप कॉमेडियन सुदेश लहरी (Sudesh Lehri) इन दिनों द कपिल शर्मा शो में नज़र आने के चलते सुर्खियों में हैं. वह शो के नए सीजन के प्रोमो में दिखाई दिए हैं. जालंधर में जन्मे सुदेश मुंबई में 4 बेडरूम के लग्जुरियस घर में रहते हैं लेकिन उनके लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं रहा. सुदेश की स्ट्रगलिंग स्टोरी किसी को भी चौंका सकती है. आपको बता दें कि सुदेश ने अपने बचपन में बेहद गरीबी देखी है. उन्होंने कभी स्कूल का मुंह नहीं देखा.

Sudesh Lehri ने देखा है बेहद गरीबी का दौर, टी स्टॉल पर करते थे काम, कभी नमक-रोटी खाकर काटे थे दिन

वह बचपन में ही टी स्टॉल पर काम करने लगे थे जहां उन्हें केवल एक रुपये मिलते थे. एक समय ऐसा था जब उनके परिवार में केवल एक स्लीपर हुआ करती थी और सब उसे ही पहना करते थे. खाने में वह सब्जियों का खर्च नहीं उठा सकते थे और केवल रोटी, नमक और पानी से काम चलाया जाता था. सुदेश के पिता गोल्ड की कारीगरी करने का काम करते थे और शाम को उन्हें 100-200 जो भी कमाई मिलती थी उसे शराब में उड़ा देते थे. सुदेश ने शादी के बाद भी बुरा दौर देखा. उनकी कोई इनकम नहीं होती थी और सुदेश बच्चों को बड़े लोगों के पास पैसे लेने के लिए भेजते थे. जब उन्हें वहां से बुलावा आता था और उन्हें चाय नाश्ते के साथ ड्राय फ्रूट दिए जाते थे तो वह मुट्ठी में भरकर अपने बच्चों के लिए घर ले आते थे जो कि दिन भर भूखे रहते थे. सुदेश ने पंजाबी में कई अवॉर्ड शो में हिस्सा लिया लेकिन वो आर्थिक रूप से मजबूत नहीं थे.

Sudesh Lehri ने देखा है बेहद गरीबी का दौर, टी स्टॉल पर करते थे काम, कभी नमक-रोटी खाकर काटे थे दिन

एक ऐसा समय था जब उनके पास कोई सेविंग्स नहीं थी और उन्हें घर तक बेचना पड़ गया था. एक इंटरव्यू में सुदेश ने बताया था कि कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 3 में हिस्सा लेने के बाद उनकी लाइफ बदली. वह इस रियलटी शो में तीसरे नंबर पर थे. कपिल शर्मा शो के विनर बने थे. इसके बाद सुदेश ने देख इंडिया देख, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी क्लासेस समेत कई कॉमेडी शोज में काम किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. कृष्णा अभिषेक ने उनके मुंबई स्थित घर की तुलना एक 7 स्टार होटल से की थी.    

ये भी पढ़ें: 

Raj Kundra से लेकर Rhea Chakraborty-Sanjay Dutt तक, जब इन आरोपों के चलते सेलेब्स को खानी पड़ी जेल की हव

पुलिस रेड के दौरान रो पड़ी थीं Shilpa Shetty, Raj Kundra से भी हुई थी बहस!

Source link