Stuart Broad Moves To No.2 In ICC Test Rankings, Jasprit Bumrah Slips To 9 | ICC रैंकिंग्स

43


कोरोना के दौरान पहली क्रिकेट सीरीज इंग्लैंड ने शुरू की जहां वेस्टइंडीज को इंग्लैंड आने का न्योता मिला था. इसके बाद पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही है जहां इंग्लैंड के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां इंग्लैंड के टॉप के दो गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को काफी तंग किया है. दोनों का प्रदर्शन ही है जहां दोनों ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में अलग- अलग पायदान पाया है.

इंग्लैंड के दो अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में फायदा हुआ है. पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चार विकेट लेने वाले ब्रॉड एक पायदान ऊपर चढ़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि तीन विकेट लेने वाले एंडरसन दो स्थानों की छलांग लगाकर 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह आठवें नंबर पर विराजमान हो गए हैं जबकि भारत के यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह एक स्थान नीचे लुढ़ककर नौवें नंबर पर खिसक गए हैं.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर आजम करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. वह इससे पहले फरवरी में भी इसी स्थान पर थे. आजम के हमवतन आबिद अली 49वें और मोहम्मद रिजवान 75वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में इंग्लैंड 279 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं जबकि पाकिस्तान 153 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर कायम हैं. भारत 360 अंकों के साथ शीर्ष पर और आस्ट्रेलिया 296 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here