Sridevi Vs Jaya Prada: Both Actresses Were Rivals, Know Their Interesting Journey

213

70-80 के दशक में जिन अभिनेत्रियों का सबसे ज्यादा जलवा था उनमें श्रीदेवी(Sridevi) और जया प्रदा(Jaya Prada) का नाम शामिल है. दोनों ही अभिनेत्रियों ने उस दौर में अपनी खूबसूरती और टैलेंट से दर्शकों का मन मोह लिया. इन दोनों ही अभिनेत्रियों ने साथ में 8 फिल्मों में काम किया जो कि काफी हिट रहीं लेकिन दिलचस्प बात ये है कि इनके बीच कॉम्पिटिशन इस कदर हावी था कि इतनी फिल्मों में साथ काम करने के बावजूद ये आपस में कभी बात नहीं करती थीं.

Sridevi vs Jaya Prada: दोनों ने साथ में 8 फिल्मों में किया काम, राइवलरी ऐसी थी कि कभी बात तक नहीं की

दोनों एक-दूसरे पर बहनों की तरह दिखाई देती थीं लेकिन असल ज़िंदगी में ये एक-दूसरे से नज़रें तक नहीं मिलाती थीं और अपना शॉट देने के बाद सेट पर अलग-अलग कोनों में जाकर बैठ जाया करती थीं.इन्होंने साथ में औलाद, तोहफा, मैं तेरा दुश्मन, मवाली, नया कदम, मकसद, मजाल आदि जैसी फिल्मों में काम किया था. 

बात करें जया प्रदा की तो उन्होंने बॉलीवुड में जगह बनाने से पहले तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में काफी काम किया था और काफी नाम कमाया था. 1979 में आई फिल्म सरगम उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी. इसके बाद जया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अमिताभ बच्चन, जितेंद्र जैसे बड़े सितारों के साथ कई हिट फिल्मों में काम किया. करियर के पीक पर जया ने 1994 में तेलुगू देसम पार्टी ज्वाइन कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. इसके बाद वह समाजवादी पार्टी का हिस्सा भी रहीं लेकिन वर्तमान में वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी हुई हैं.वहीं, श्रीदेवी की बात करें तो उन्हें बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार का दर्जा दिया जाता है.

Sridevi vs Jaya Prada: दोनों ने साथ में 8 फिल्मों में किया काम, राइवलरी ऐसी थी कि कभी बात तक नहीं की

70-80 और 90 के दशक में श्रीदेवी का ऐसा बोलबाला था कि उन्हें हर फिल्ममेकर अपनी फिल्म में लेना चाहता था. वह उस ज़माने में 1 करोड़ रुपए पाने वाली अभिनेत्री थीं जब अभिनेताओं को भी इतनी फीस नहीं दी जाती थी. श्रीदेवी ने खुदा गवाह, चालबाज़, नगीना, चांदनी, मिस्टर इंडिया समेत कई फिल्मों में काम किया था. 24 फरवरी 2018 को बाथटब में डूबने से उनकी दुबई में रहस्यमई हालातों में मौत हो गई थी.   

Source link