Sri Lanka Vs India 2nd T20 Sri Lanka Won By 4 Wickets Dhananjaya De Silva Match Winning Knocks 40 Runs

16

India vs Sri Lanka: श्रीलंका ने आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है. भारत और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला बुधवार को खेला जाना था, लेकिन मैच के दिन ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित किया गया. भारत ने इस मैच में देवदत्त पडीकल, रुतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और चेतन सकारिया को मौका दिया, जिन्होंने इस मैच से अंतरराष्ट्रीय टी20 में डेब्यू किया है. 

भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन बनाए थे. भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया. श्रीलंका की इस जीत के हीरो रहे धनंजय डी सिल्वा. सिल्वा ने 34 गेंदो में 40 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. 

श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा ने 34 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 40 रन और चमीका करुणारत्ने ने छह गेंदों पर एक छक्के के सहारे नाबाद 12 रनों का योगदान दिया. भारत की तरफ से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए जबकि राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार और चेतन सकारिया को एक-एक विकेट मिला. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अविष्का फर्नाडो (11) का विकेट जल्द ही गंवा दिया. इसके कुछ देर बाद सदीरा समरविक्रमा (8) भी आउट हो गए. फिर कप्तान दासुन शनाका (3) को कुलदीप ने अपना शिकार बनाया. 

मिनोद भानुका ने कुछ देर टिक कर पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन वह बहुत देर तक संघर्ष नहीं कर सके और 31 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 36 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. इसके कुछ देर बाद वनिंदु हसारंगा (15) भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद चेतन सकारिया ने रमेश मेंडिस (2) को आउट किया जो उनके अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का पहला विकेट साबित हुआ. 

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और धवन और गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े. हालांकि, रुतुराज (21) आउट हो गए और यह साझेदारी टूट गई. इसके बाद धवन और पडिकल ने पारी आगे बढ़ाई, लेकिन धवन अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए. 

इसके कुछ देर बाद पडिकल (29) भी तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी कमाल नहीं दिखा सके और 13 गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर नीतीश (9) भी अपना विकेट गंवा बैठे. 

भारत की पारी में भुवनेश्वर कुमार 13 और नवदीप सैनी एक रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका की तरफ से अकीला धनंजय ने दो विकेट लिए, जबकि हसारंगा, शनाका और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला. अब कल सीरीज का अंतिम और तीसरा टी20 खेला जाएगा. 

Source link