Sports Authority Of India Allows Indian Swimmers To Train In Dubai For Tokyo Olympics Qualifications ANN

55


स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने ओलिंपिक में क्वालीफाई करने की संभावना वाले 3 तैराकों को ट्रेनिंग के लिए दुबई भेजने का फैसला लिया है. इन तैराकों के साथ एक कोच भी दुबई जाएगा. अगले साल की टोक्यो ओलंपिक्स की तैयारी को देखते हुए साई ने ये फैसला किया है. कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में अभी तक स्विमिंग पूल बंद हैं और ऐसे में भारतीय तैराकों की ट्रेनिंग रुकी हुई है.

भारत के दिग्गज तैराक पिछले कुछ समय से लगातार अपनी ट्रेनिंग को लेकर स्विमिंग फेडरेशन और साई से रुख साफ करने की मांग कर रहे थे. साई के इस फैसले से चली आ रही अनिश्चितता खत्म होगी और उन्हें अपनी ट्रेनिंग फिर शुरू करने का मौका मिलेगा.

दुबई के एक्वा नेशन स्विमिंग एकेडमी में होगी ट्रेनिंग

साई ने 50 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा में वीरधवल खड़े, 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में श्रीहरि नटराज और 400 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा में कुशाग्र रावत को ट्रेनिंग के लिए दुबई जाने की मंजूरी दी है. इन तीनों तैराकों की ट्रेनिंग दुबई की एक्वा नेशन स्विमिंग एकेडेमी में होगी. इस पूरी प्रक्रिया में साई 35 लाख रुपये खर्च कर रही है.

मार्च में देश में लॉकडाउन के बाद से ही भारतीय तैराक स्विमिंग पूल में नहीं उतर सके हैं. जून के महीने में केंद्र सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया जरूर शुरू की, लेकिन ढ़ाई महीने बाद भी स्विमिंग पूल को खोलने की इजाजत नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें

ENG vs PAK, 2nd test: दूसरे दिन भी बारिश ने डाली मैच में खलल, पाकिस्तान का स्कोर 223/9

युवराज सिंह कर सकते हैं क्रिकेट में वापसी, मैच खेलने के साथ इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं ट्रेनिंग



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here