SP ऑफिस के सामने महिला ने पेड़ से लगाई फांसी, आस-पास मौजूद लोगों ने बचायी जान hardoi a woman tried to hang herself from tree in front of sp office people acted swiftly and saved her life nodmk8– News18 Hindi

24

हरदोई. उत्तर प्रदेश हरदोई (Hardoi) में पुलिस अधीक्षक (एसपी) ऑफिस के पास दूर एक महिला ने अपनी जान देने की कोशिश की. महिला को पेड़ से फांसी (Suicide) लगाने का प्रयास करता देख वहां हड़कंप मच गया. आस-पास मौजूद लोगों ने आनन-फानन में उसे ऐसा करने से रोका और उसकी जान बचाई. बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है. महिला अपने ससुरालवालों के व्यवहार से परेशान होने का दावा कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक एसपी कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर पुलिस क्लब परिसर में पेड़ से महिला ने अपनी साड़ी को फंदा बनाकर उससे फांसी लगा ली. यह देखकर आसपास मौजूद लोग दौड़े और उसे नीचे से उठा कर पकड़ लिया जिससे उसे फांसी लगाने से बचाया जा सका. इस दौरान वहां से गुजर रहे एक पुलिसकर्मी ने महिला को फांसी के फंदे से नीचे उतारा. पीड़िता ने अपना नाम प्रमिला बताया. उसने कहा कि वो बिहार के जमुई जिले के अमृतपुर गांव की रहने वाली है, और 15 वर्ष पहले उसकी शादी पिहानी थाना के बड़ा गांव निवासी विनोद के साथ हुई थी. उसकी दो बेटियां हैं.

प्रमिला का कहना है कि उसका पति विनोद उसे बिना बताए कहीं चला गया है. वो उससे बात नहीं कर रहा है लेकिन अपने माता-पिता से संपर्क में है. उसने बताया कि उसके ससुरालवाले उसे आए दिन मारते-पीटते हैं, और घर से भगाने का प्रयास करते हैं.

पीड़िता के मुताबिक उसने स्थानीय थाने में इसकी शिकायत की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद उसने एसपी कार्यालय पहुंच कर भी शिकायत की है. मगर यहां भी उसकी बात नहीं सुनी गई. इसलिए परेशान होकर वो फांसी लगाकर आत्महत्या करना चाहती थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link