Smuggling: गोल्ड तस्करी का नया तरीका जान उड़ जाएंगे होश.. जाने कहां छिपा रखा था सोना …Smugglers were bringing gold hidden inside the mouth

18

ANI एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कस्टम जोन की ओर से बताया गया है कि ये मामला 28 अगस्त की रात का है. दुबई से ग्रीन चैनल में आ रहे उज्बेकिस्तान के दो नागरिकों को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 11 Sep 2021, 08:00:00 AM

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से गिरफ्तार हुए तस्कर 
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर
  • विदेशों से सोना इंडिया लाकर करते थे सेल 

New delhi:

तस्कर गोल्ड तस्करी (Gold Smuggling) का नया-नया तरीका इजाद करते रहते हैं. पुलिस को तरीके की भनक लगते ही आइडिया बदल लेते हैं. आज जो खबर सामने आ रही है उसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. क्योंकि तस्कर ने जहां सोना छिपा रखा था उसका किसी को भी अंदाजा लगना मुश्किल था. लेकिन हमारे कस्टम के अफसर भि किसी से कम नहीं है. तस्करों को रंगे हाथ इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक तस्कर विदेशों से सोना तस्करी कर भारत लाकर सेल करते थे. दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में उज्बेक के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों अपने मुंह के अंदर सोना छुपाकर ला रहे थे. 

ANI एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कस्टम जोन की ओर से बताया गया है कि ये मामला 28 अगस्त की रात का है. दुबई से ग्रीन चैनल में आ रहे उज्बेकिस्तान के दो नागरिकों को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ गया था. तलाशी के दौरान दोनों के मुंह से 951 ग्राम सोना और एक धातु की चेन बरामद की गई थी. इन्होंने दांतों के ऊपर सोना चढ़ाया हुआ था और चेन मुंह में रखी हुई थी. कस्टम के अधिकारियों द्वारा तस्करी कर भारत लाए गए सोने को जब्त कर लिया गया. साथ ही दोनों तस्करों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदम दर्ज कर लिया गया है. साथ ही अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

 

एक करोड़ थी सोने की कीमत
कस्टम के अधिकारियों के मुताबिग तस्कर जिस सोने को अपने मुंह के अंदर छिपाकर ला रहे थे. उसकी कीमत भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग एक करोड़ होती है. इससे पहले बीते दिनों कन्नूर हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने करीब 14.69 लाख रुपये मूल्य का 302 ग्राम सोना जब्त किया था. यह सोना एक जींस में पेंट की लेयर करके लाया जा रहा था. तलाशी के दौरान संदेह होने पर युवक के कपड़े उतरवाए गए. उसने डबल लेयर वाली पैंट पहन रखी थी. इसमें बीच में उसने बहुत पतले पेस्ट के रूप में सोना छुपाया था.



संबंधित लेख

First Published : 11 Sep 2021, 08:00:00 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link