Simi Grewal Was Fan Of Saif Ali Khan Father

60

बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार, राज कपूर और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर डॉक्यूमेंट्री बना चुकीं एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल(Simi Grewal) इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. आज़ादी के फ़ौरन बाद जन्मीं सिमी का जन्म 17 अक्टूबर 1947 में लुधियाना में हुआ था. ख़बरों की मानें तो सिमी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. हालांकि, सिमी के घर वाले चाहते थे कि वह पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर लें, इसी के चलते सिमी और उनकी बहन को इंग्लैंड पढ़ने के लिए भेज दिया गया था.

Saif Ali Khan के पिता की दीवानी थी ये एक्ट्रेस, नहीं कामयाब रह पाई थी शादी

करियर फ्रंट की बात करें तो सिमी को पहला ब्रेक एक इंग्लिश फिल्म ‘टार्ज़न गोज़ टू इंडिया’ से मिला था. वहीं सिमी की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘सन ऑफ़ इंडिया’ थी. हालांकि, सिमी को सही पहचान 1965 में आई एक्टर देवानंद की फिल्म ‘तीन देवियों’ से मिली थी.

बात यदि पर्सनल लाइफ की करें तो सिमी को यहां अकेलापन ही नसीब हुआ था. एक समय क्रिकेटर नवाब पटौदी के बेहद करीब रहीं सिमी की उनसे शादी नहीं हो सकी थी. कहते हैं इसके बाद सिमी ने दिल्ली के एक बिज़नसमैन रवि मोहन से शादी कर ली थी लेकिन यह शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों के रास्ते जुदा हो गए थे.

Saif Ali Khan के पिता की दीवानी थी ये एक्ट्रेस, नहीं कामयाब रह पाई थी शादी

बताते चलें कि सिमी को टीवी शो ‘रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल’ से काफी नाम और सम्मान मिला था. एक इंटरव्यू में सिमी ने अपनी लाइफ में सबसे बड़ी कमी का खुलासा किया था. उन्होंने कहा, ‘मैं मां नहीं बन पाई, मेरे लिए लाइफ का सबसे बड़ा मलाल यही है.’

Source link