Shukra Gochar Transit Rashi Parivartan Venus Transit In Gemini Predictions Rashifal Effects On Zodiac Signs

137

Venus Transit in Gemini: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक़ शुक्र ग्रह का आज 28 मई को राशि परिवर्तन हो रहा है. ये आज मिथुन राशि में गोचर करेंगे. इनके मिथुन राशियों में प्रवेश करने से कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पडेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक ग्रह माना जाता है. इनके शुभ होने से व्यक्ति को भौतिक, वैवाहिक और शारीरिक सुखों की प्राप्ति होती है. वहीं इनके अशुभ होने से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश कुछ राशियों के लिए अशुभ है. आइये जानें    

कर्क राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का गोचर कर्क राशि के 12वें भाव में होने से यह समय आपके लिए शुभ नहीं होगा. इस दौरान इस राशि के जातकों के खर्चों में वृद्धि हो सकती है. इस लिए धन को सोच समझकर खर्च करें. वाद-विवाद से दूर रहें.स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों को अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. वे आपके ऊपर कभी भी होने का प्रयास कर सकते हैं. अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं इस लिए पैसों को काफी सोच- विचार कर ही खर्च करें. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव और मानसिक तनाव हो सकता है. सेहत को ध्यान देने की जरुरत है.  

मकर राशि: शुक्र इस समय मकर राशि के 5वें भाव होंगें. जो कि इस राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं होगा. धन-हानि के योग हैं. सेहत का ध्यान रखें. इन राशि के जातकों के लिए परेशानियां उत्पन्न हो सकती है.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए आर्थिक समस्याएं पैदा होने के योग है. प्रेम संबंधों में कमजोरी आ सकती है. सेहत ख़राब हो सकता है. कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता संभव होगी.  

Apara Ekadashi 2021 Date: कब है अपरा एकादशी व्रत? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, व्रत पूजा विधि और महत्व

Source link