Shikhar Dhawan Reaction After Appointment Of Him As Captain For The Sri Lanka Tour

55

IND Vs SL: अगले महीने इंडियन क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ लिमिटिड ओवर सीरीज खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ लिमिटिड ओवर सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी है. श्रीलंका दौरे के लिये भारतीय टीम की अगुआई की जिम्मेदारी दिये जाने के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को कहा कि यह मौका दिया जाना उनके लिये सम्मान की बात है.

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी जो कोलंबो में खेल जायेंगे. चयनकर्ताओं ने श्रीलंका दौरे के लिये कई नये चेहरों को चुना क्योंकि मुख्य टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों के लिये ब्रिटेन में होगी.

धवन ने सोशल मीडिया बेवसाइट ट्विटर के जरिए कप्तान बनाए जाने पर प्रतिक्रिया दी. धवन ने ट्वीट किया, ”देश की अगुआई का मौका दिये जाने से सम्मान महसूस कर रहा हूं. आप सभी की शुभकामनाओं के लिये शुक्रिया.”

पहली बार कमान संभालेंगे शिखर धवन

यह पहला मौका है जब शिखर धवन टीम इंडिया की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे. पैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने 34 टेस्ट, 145 वनडे और 65 टी20 मैच खेले हैं. भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान नियुक्त किया गया.

सीरीज के लिये पांच खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया जिसमें के गौतम, देवदत्त पडीक्कल, नितीश राणा, रूतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया शामिल हैं. इसके अलावा पृथ्वी शॉ की भी टीम में वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया था.

बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी फिलहाल इंग्लैंड में हैं. इंग्लैंड में टीम इंडिया 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. अगस्त-सितंबर में इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. कोविड प्रोटोकॉल के चलते करीब 100 दिन तक भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड में ही रहेंगे.

शाकिब अल हसन ने अंपायर से की बदसलूकी, गुस्से में उखाड़े स्टंप्स, चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Source link