Shami Says Heat In UAE Will Create Problem For Pace Bowler

38


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन इंडिया के बजाए यूएई में हो रहा है. कोरोना वायरस के कहर की वजह से भारत में आयोजन मुमकिन नहीं था. लेकिन यूएई की गर्मी से गेंदबाजों की मुश्किलें काफी बढ़ने वाली हैं. भारतीय टीम और किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी गर्मी को लेकर चिंता जाहिर की है.

शमी ने कहा है कि यूएई में तेज गेंदबाजों के लिए यह जरूरी रहेगा कि वह अपने काम के बोझ को अच्छी तरह से संभालें क्योंकि यूएई में किसी भी लिहाज से स्थिति आसान नहीं रहने वाली है. यूएई के तीन शहर-दुबई, अबु धाबी और शरजाह लीग की मेजाबनी कर रहे हैं.

शमी ने कहा, “यहां तापमान भारत की तुलना में काफी ज्यादा है. ऐसी संभावनाएं हैं कि खिलाड़ियों को डिहायड्रेशन हो जाए. खिंचाव की भी संभावना है. इसलिए हमें इस तरह की चीजों को दिमाग में रखना होगा.”

शमी ने आगे कहा, “यह काफी मुश्किल होगा क्योंकि यहां विकेट भी काफी अलग है. इसलिए वर्कलोड मैनेजमेंट काफी अहम है, लेकिन इतना भी मुश्किल नहीं है कि इसे संभाला नहीं जा सके. यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम किस तरह से चीजों को संभालेंगे.”

शमी पंजाब के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे. उनसे जब पूछा गया कि क्या उन पर कोई अतिरिक्त दबाव होगा? तो उन्होंने कहा, “टीम में सीनियर होने का मैं दबाव नहीं लेता. आपको अपनी स्कील और अपने ऊपर भरोसा होना चाहिए.”

बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक एक भी बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा नहीं जमाया है. किंग्स इलेवन पंजाब ने इस सीजन के लिए केएल राहुल को कमान दी है. टीम के मुख्य कोच का जिम्मा भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले संभाल रहे हैं. इन दोनों की जोड़ी के साथ टीम की नज़रें पहली बार खिताब नाम करने पर हैं.

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह ने इन 6 गेंदबाजों के एक्शन को किया कॉपी, देखें मजेदार VIDEO



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here