See how black scorpion leaves its poison in the video

36

यह वीडियो इंटरनेट पर इतना देखा जा रहा है कि अब तक इसको लगभग 5 हजार व्यूज और 500 लाइक्स मिल चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Jul 2021, 10:53:48 PM

Scorpion (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

यूं तो प्रकृति में तमाम जहरीले जीव-जंतुओं से भरी पड़ी है. सामान्य तौर पर सांप और बिच्छू ​(Scorpion) अधिक विषैले समझे जाते हैं. लोगों के बीच सांप को अधिक खरनाक माना जाता है, क्योंकि उसके काटने से आदमी की मौत हो सकती है. जबकि बिच्छू के काटे का दर्द अधिक होता है. लेकिन कुछ बिच्छू ऐसे भी होते हैं, जिनके काटने से आदमी मर भी सकता है. सांप को तो आपने ​अधिकतर अपना जहर छोड़ते हुए देखा होगा, लेकिन क्या कभी आपने बिच्छू को जहर छोड़ते (Scorpion spilling out poison) हुए देखा है. अगर नहीं तो आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें एक जहरीला बिच्छू अपना जहर छोड़ता दिखाई दे रहा है. 

यह भी पढ़ेंःबीजेपी-शिवसेना में मिटने लगी दूरियां? गठबंधन पर फडणवीस के जवाब से महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर की अटकलें

सोशल मीडिया पर वायरल बिच्छू का वीडियो

दरअसल ऐसा माना जाता है कि गर्मी के मौसम में बिच्छूओं का प्रकोप अपेक्षाकृत ज्यादा होता है, क्योंकि वो अपने छिपने की जगह से बाहर निकल आते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल यह काले बिच्छू का वीडियो लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है. काले बिच्छू के इस वीडियो को ट्विटर यूजर @astitvam ने एक जुलाई को शेयर किया था. यूजर ने वीडियो के साथ बताया कि यह जो शानदार वीडियो दिखाई दे रहा है, इसमें स्पष्ट हो रहा है कि आखिर एक बिच्छु अपना जहर कैसे छोड़ता है. इस वीडियो को @ChandraNamo ने फिल्माया है. यह वही जहर होता है, जिसके शरीर में पहुंचते ही आदमी पीड़ा से कराह उठता है.

यह भी पढ़ेंःAAP में शामिल हुईं मिस इंडिया दिल्ली मानसी सहगल, राघव चड्ढा ने कही ये बड़ी बात

कांटेदार जहरीली पूंछ से जहर की एक धार छोड़ता है बिच्छू

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो क्लिप में दिखाया गया है कि काले रंग का एक बिच्छू धावा पोजिशन में आता है. जिसके बाद वह एक झटके में अपनी कांटेदार जहरीली पूंछ से जहर की एक धार छोड़ता है. जहर छोड़ने के बाद वह अपनी पूंछ को बिल्कुल सीधी कर लेता है. यह वीडियो इंटरनेट पर इतना देखा जा रहा है कि अब तक इसको लगभग 5 हजार व्यूज और 500 लाइक्स मिल चुके हैं.



संबंधित लेख

First Published : 05 Jul 2021, 10:52:28 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link