SBI बैंक में एक शख्स आराम से आया और ले उड़ा 20 लाख रुपए, CCTV में बड़ी लापरवाही उजागर

33
रामपुर. उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) की कोतवाली मिलक क्षेत्र के हाइवे पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में दिनदहाड़े 20 लाख की चोरी से हड़कम्प मच गया. चोरी की पूरी कहानी बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी. कैमरे में दिख रहा है कि एक व्यक्ति ग्राहक बनकर बैंक में आता है और बैंक कर्मचारियों के पीछे पहुंच जाता है. यहां टेबल पर रखे सन्दूक के अंदर से कैश निकालता है. वह बड़े आराम से थैले में 20 लाख रुपये भरकर रफूचक्कर हो जाता है.

इस मामले पर सीओ मिलक श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि कस्बा मिलक के अंतर्गत एसबीआई बैंक है. जिस पर आज 11:56 का एक फुटेज देखा गया है, उसमें एक आदमी द्वारा काउंटर पर कैश, जो पीछे की तरफ रखा गया था, जिसको एक आदमी द्वारा ले जाया गया. हमें सूचना 1:00 बजे के बाद प्राप्त हुई है. जो सूचना दी गई है, वह थोड़ी देर से दी गई है. यह भी एक संदिग्धता महसूस होती है. बैंक की तरफ से जो तहरीर प्राप्त हुई है, उस तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है.

इस मामले पर पूरी वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. बैंक के द्वारा 20 लाख रुपए चोरी की बात बताई जा रही है सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति प्रकाश में आ रहा है. वे मास्क लगाया हुआ है, फिर भी हम उस व्यक्ति के बारे में गहनता से जांच कर रहे हैं. हो सकता है जल्दी से जल्दी हम इस मामले में सफलता पा लें.

सीओ मिलक ने बताया कि प्रथम दृष्टया लगता है, जो बैंक के सिक्योरिटी गार्ड हैं, कर्मचारी है उनकी तरफ से लेप्सेस किया गया है. ओपन केश रखा था और जहां पर उस गार्ड की ड्यूटी थी, उसने भी अपनी ड्यूटी को सही से अंजाम नहीं दिया. एक अनजान आदमी बैंक के अंदर पीछे तक पहुंच जा रहा है, यह कहीं ना कहीं से लेप्सेस जरूर है. इस पूरी घटना के बारे में जब बैंक कर्मचारियों से मीडिया ने पूछा तो वह एक दूसरे पर टालते रहे और बार-बार पूछने पर सिर्फ इतना बोले कि में कुछ जवाब नही दे रहा हूं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link