sarkari naukri 2021 up national Ayurvedic mission invite application for Yoga Instructor posts

16

नई दिल्ली. Yoga Instructor Jobs : राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत उत्तर प्रदेश राज्य आयुष सोसाइटी द्वारा संचालित आयुष स्वास्थ्य एवं कल्याण केंद्र, संत कबीर नगर में पुरुष और महिला योग प्रशिक्षकों की भर्ती निकली है. इन संस्थान में योग प्रशिक्षकों की 11 वैकेंसी है. योग प्रशिक्षकों की भर्ती अंशकालिक तौर पर हो रही है. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि चार दिसंबर 2021 है. इसके लिए आवेदन रजिस्टर्ड डाक/स्पीड पोस्ट के जरिए करना है. आवेदन करने का पता है- कार्यालय क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी बस्ती, निकट किरन सर्जिकल सेंटर, बैरिहवा, बस्ती, पिन-272001.

पुरुष उम्मीदवारों के लिए पांच वैकेंसी है. जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए 5 वैकेंसी है. योग प्रशिक्षक पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से साढ़े पांच साल का बैचलर ऑफ नेचुरोपैथी एवं यौगिक साइंस की डिग्री होनी चाहिए. या फिर तीन वर्षीय कोर्स बीएसससी योग की डिग्री होनी चाहिए. साथ में कम से कम एक साल का अनुभव जरूरी है.

आयु सीमा की बात करें तो योग प्रशिक्षक पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष होनी चाहिए. नोटिस में यह बात विशेष तौर पर कही गई है कि उम्मीदवार का पूर्ण रूप से स्वस्थ होना चाहिए. योग प्रशिक्षक पदों पर सैलरी की बात करें तो पुरुष उम्मीदवारों को प्रति माह 8000 रुपये और महिला उम्मीदवारों को 5000 रुपये महीने महीने मिलेंगे.

लेने होंगे इतने क्लास 

नोटिस के अनुसार हेल्थ वेलनेस सेंटर में योग प्रशिक्षक पदों के लिए स्थानीय निवासियों को वरीयता दी जाएगी. साथ ही कार्य का अनुभव प्रमाण पत्र निर्धारित डिग्री/पीजी डिप्लोमा कोर्स उत्तीर्ण करने के बाद ही मान्य होगा. चयनित पुरुष उम्मीदवारों को प्रति सत्र कम से कम एक घंटे वाले न्यूनतम 32 योग सत्र आयोजित करने होंगे. जबकि महिलाओं के लिए 20 सत्र आयोजित करने होंगे.

यहां क्लिक करके नोटिस देखें

ये भी पढ़ें

Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, इस Direct Link से करें अप्लाई, होगी अच्छी सैलरी

Sarkari Naukri : कंप्यूटर प्रोग्रामर, टीचर की नौकरियां, 10वीं पास भी करें आवेदन

Tags: Contractual jobs, Government job, Job news



Source link