Sarkari Naukri 2021 Recruitment is out for the posts of ANM in Uttar Pradesh and Bihar

26

नई दिल्ली (Sarkari Naukri 2021). यूपी और बिहार में एएनएम के 13000 से अधिक पदों पर सरकारी नौकरियां निकली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इन दोनों राज्यों में एएनएन के कितने रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.

UP ANM Recruitment 2021:  
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी (UP ANM Recruitment 2021) ने एएनएम के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 15 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के जरिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 5000 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह इन पदों के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा, अन्यथा उसे रद्द भी किया जा सकता है.

Bihar ANM Recruitment 2021:
राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार (State Health Society Bihar) ने एएनएम के 8853 रिक्त पदों के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है. अब अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org के जरिए 3 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में समिति ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पटना हाईकोर्ट की ओर से 5 मार्च 2021 को जारी आदेश के अनुपालन में इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 3 अक्टूबर 2021 तक विस्तारित कर  दिया गया है. बता दें कि इसके पहले इन रिक्त पदों के लिए 1 जुलाई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी और 21 जुलाई आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी.

यह भी पढ़ें –
RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान में इन पदों पर निकली हैं सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन
SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, इन पदों के लिए करें अप्लाई

ANM Recruitment 2021:शैक्षणिक योग्यता
दोनों ही राज्यों में एएनएम पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एएनएम में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य नर्सिंग परिषद में होना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link