Sanjeev Kumar Jitendra And Dharmendra Rajkumar Love With Hema Malini

45

हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने दौर की सुपरस्टार रह चुकी हैं. जिनकी एक्टिंग के साथ ही खूबसूरती के चर्चे भी खूब होते थे. यही कारण था कि इंडस्ट्री की कई हस्तियां हेमा मालिनी (Hema Malini) पर फिदा थीं. हालांकि हेमा मालिनी के दिल में जिन्होंने घंटी बजाई वो थे हमारी इंडस्ट्री के हीमैन धर्मेंद्र (Dharmendra). लेकिन क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र, संजीव कुमार (Sanjeev Kamar) और जितेंद्र (Jitendra) के अलावा एक और शख्स थे जो हेमा मालिनी को काफी चाहते थे, उनकी खूबसूरती पर फिदा थे और उनसे शादी तक करना चाहते थे. उस हस्ती का नाम था राजकुमार (Rajkumar).

संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि ये दिग्गज कलाकार भी था हेमा मालिनी का दीवाना, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

अभिनेता राजकुमार थे हेमा मालिनी पर फिदा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा मालिनी के दीवानों की लिस्ट में राजकुमार का नाम भी शामिल था. उनके साथ फिल्म करने से पहले ही वो उन्हें पसंद करने लगे थे और फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी ये पसंद प्यार में बदल गई. फिल्म का नाम था लाल पत्थर जो 1991 में रिलीज हुई थी. राजकुमार की हेमा मालिनी के प्रति दीवानगी का आलम ये था कि इस फिल्म में वैजयंतीमाला को हटवाकर उन्होंने हेमा को साइन करवा लिया था क्योंकि उस दौर में राजकुमार सुपरस्टार की श्रेणी मे आते थे, जिनका कहा टालने की हिम्मत किसी में नहीं थी.

हेमा थीं इंडस्ट्री में नई

वहीं हेमा उस वक्त इंडस्ट्री में ज्यादा पुरानी नहीं थी उन्हें एक-दो साल ही हुआ था. ऐसे में उन्होंने वैजयंतीमाला जैसी एक्ट्रेस को रिप्लेस कर दिया था. शायद वो खुद नहीं जानती थीं कि ये सब कैसे हुआ था. फिल्म की शूटिंग शुरु हुई और फिल्म रिलीज भी हो गई. आखिरकार राजकुमार ने अपने दिल की बात हेमा मालिनी से कह दी और उन्हें जो जवाब मिला उसकी उम्मीद उन्हें बिल्कुल भी नहीं थी. कहा जाता है कि हेमा मालिनी नें इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर राजकुमार का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. उन्होंने कहा कि वो उन्हें पसंद तो करती हैं लेकिन प्यार नहीं. 

ये एक्टर भी थे हेमा के दीवाने

संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि ये दिग्गज कलाकार भी था हेमा मालिनी का दीवाना, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

वैसे सिर्फ राजकुमार ही नहीं बल्कि इसके बाद संजीव कुमार भी हेमा को दिल दे बैठे थे और शादी के लिए प्रपोजल तक दे दिया था. लेकिन हेमा ने उसे भी ठुकरा दिया क्योंकि उस वक्त वो धर्मेंद्र की दीवानी बन चुकी थीं और उन्हीं के साथ शादी भी करना चाहती थी. वहीं कहा जाता है कि जीतेंद्र के साथ भी हेमा मालिनी की शादी फिक्स कर दी गई थी लेकिन ऐन वक्त पर धर्मेंद्र ने इस शादी को रुकवा दिया था. 

ये भी पढ़ेंः Mumbai Saga Song: रिलीज होते ही छा गया फिल्म का नया गाना Danka Baja, गैंगस्टर लुक में काफी दमदार नजर आए John Abraham

Source link