Salman Mian meets CM Yogi associated with Ala Hazrat, family discord emerges in Dargah– News18 Hindi

28

बरेली. यूपी के बरेली की दरगाह आला हजरत से जुड़े सलमान मियां ने कांग्रेस नेता मेहंदी हसन के साथ मिलकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मुलाकात कर राजनीति को नई हवा दी है. सीएम योगी से मुलाकात के बाद सलमान मियां और मेहंदी हसन का फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. सीएम योगी से मुलाकात के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही आला हजरत खानदान के बीच एक बार फिर सार्वजनिक विवाद शुरू हो गया है.

जुमे की नमाज से पहले आला हजरत खानदान के सबसे बड़े बुजुर्ग मौलाना मन्नानी मियां की बताई जा रही ऑडियो वायरल हुई है. कथित तौर पर उस वायरल ऑडियो में मौलाना मन्नानी मियां काजी उल कुजात और उनके दामाद की जमकर मुखालफत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज मेरे भाई ताजुश्शरिया होते तो उन्हें बहुत अफसोस होता. तौकीर मियां ने गलती की तो हमने उनकी भी खिलाफत की थी. जो हक से दूर जाएगा उसको हम हक पर लाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने तालीम पर भी सवाल उठाए हैं. आबिद की तरह सलमान को लाल बत्ती दिलाने के लिए यह सब किया जा रहा है. मन्नानी मियां ने कहा कि मैं तेरा चाचा हूं इसलिए नाराज हो रहा हूं.

वायरल ऑडियो में यह भी कहा गया है कि मियां ने कौम को बेच डाला है. ऐसे युवक से मुलाकात की जिसको तुम्हारे वोट की जरूरत नहीं है. सलमान बिना असजद मियां के इजाजत के सीएम योगी से मिले. वायरल ऑडियो में यह बात भी कहीं गई है कि काजी उल हिन्दुस्तान के पद से असजद मियां इस्तीफा दें. जमात रजा मुस्तफा संगठन को भंग करके तमाम दस्तावेज खानदान के लोगों को सौपें.

जबकि जमात रजा-ए-मुस्त्फा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान मियां ने इसे सामान्य मुलाकात बताया है. उन्होंने कहा कि फैजाबाद में एक मदरसा और पैगंबर-ए-इस्लाम की शान में गुस्ताखी करने वाले नरसिंहानंद के मामले को लेकर मुख्यमंत्री से मिलना हुआ है. हमने उनके समक्ष मस्जिद और मदरसों की सुरक्षा, मुस्लिम युवाओं को झूठे मामलों में फंसाए जाने का मामला रखा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link