Salman Khan Connection With Afghanistan

16

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है. लोग अपना सबकुछ छोड़कर भागने को तैयार है. यहां मची अफरा-तफरी की तस्वीरें किसी के भी दिल को चीर कर रख देंगी. महिलाओं में तालिबान की क्रूरता का खौफ साफ देखा जा सकता है. अफगानिस्तान के हालात पर बॉलीवुड सेलेब्स भी दुखी दिखाई दिए. कई सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं दी है. लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड के सुपर स्टार भाईजान सलमान खान का इस देश से एक खास कनेक्शन हैं. बहुत कम लोगों को ही इस बारे में पता होगा.
अफगानिस्तान से है सलमान खान का बहुत ही गहरा कनेक्शन, अब तक नहीं जानते होंगे आप

सलमान खान बॉलीवुड के सुपर स्टार हैं. देश विदेश में उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोविंग हैं. फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं. बॉलीवुड में उनके नाम का सिक्का चलता है. सलमान खान का अफगानिस्तान से भी खास कनेक्शन है. दरअसल सलमान खान मूल रूप से अफगानी हैं.

उनके परदादा ने वहां से भागकर भोपाल में बस गए थे. इंदौर के राजा होल्कर ने उनके पूर्वजों को शरण दी थी. उनके दादा इंदौर के पूर्व डिप्टी कमिश्नर भी रहे हैं. सलमान खान के पिता सलीम खान इंडस्ट्री के जाने-माने राइटर हैं. 

दरअसल सलमान खान के पूर्वज अलाकोजाई पश्तून थे. इन्हें अलाकोजाई युसुफजई समाज से जुड़ा हुआ माना जाता है. सलीम खान ने सुशीला चरक यानी सलमा खान से शादी की जो असल में डोगरा राजपूत हैं. इस तरह से सलमान की परवरिश हिन्दू और मुस्लिम दोनों रिति रिवाजों से हुई हैं. सलमान खान के अंदर वो भारतीयता दिखाई भी देती है
अफगानिस्तान से है सलमान खान का बहुत ही गहरा कनेक्शन, अब तक नहीं जानते होंगे आप

अफगानिस्तान में हिन्दी सिनेमा को चाहने वालों की कमी नहीं है. यहां के लोग हिन्दी फिल्मों को कितना पसंद करते हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगााया जा सकता है कि इन फिल्मों को देखकर उन्होंने हिन्दी तक सीख ली. अफगानिस्तान में अगर लोग थोड़ी बहुत हिन्दी बोलते हैं तो इसका क्रेडिट बॉलीवुड को दिया जा सकता है. बॉलीवुड भी सालों से अफगान को अपनी फिल्मों में जगह देता आया है. 1975 में आई फिल्म धर्मात्मा से लेकर काबुल एक्सप्रेस तक कई ऐसी फिल्में हैं जो यहां पर बनी या शूट हुईं हैं या फिर यहां की घटनाओं पर बनी हैं. 

यह भी पढ़ें

It’s Beautiful: हिना खान ने पहनी 50,000 की साड़ी, ब्लाउज के हो रहे हैं खूब चर्चे

तैमूर से भी क्यूट हैं करीना कपूर के दूसरे बेटे जहांगीर, देखिए सोशल मीडिया पर अब तक वायरल हुईं सभी तस्वीरें

Source link