Salman Butt Took On Kohli-Williamson Comparison, Said, What Michael Vaughan Said Is Irrelevant | कोहली-विलियमसन की तुलना पर सलमान बट ने माइकल वॉन को लिया आड़े हाथ, बोले

24

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट को लगता है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली और केन विलियमसन को लेकर जो बात कही, उसकी कोई प्रासंगिकता नहीं है. वॉन ने कहा था कि अगर विलियमसन भारत से होते तो दुनिया के सर्वेश्रेष्ठ खिलाड़ी होते. लेकिन वह कोहली की बराबरी नहीं कर पाएंगे क्योंकि इंस्टाग्राम पर उनके 100 मिलयन फॉलोअर्स नहीं हैं. 

सलमान बट ने कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में कोहली के आंकड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी दूसरे खिलाड़ी से कहीं बेहतर हैं और इसलिए, विलियमसन के साथ उनकी तुलना करना समय की बर्बादी है. बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि “कोहली एक ऐसे देश से हैं, जिसकी आबादी बहुत ज्यादा है. जाहिर है उनके प्रशंसकों की संख्या भी ज्यादा होगी. इसके अलावा उनका प्रदर्शन भी बेहतर है. विराट 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं. इस एरा का कोई दसरा बल्लेबाज उनके आसपास नहीं हैं. विराट का लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग में डोमिनेट रहा है क्योंकि उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है. इसलिए मुझे समझ में नहीं आता कि तुलना करने की क्या और कहां जरूरत है. ” ।

बट ने वॉन की बल्लेबाजी पर ली चुटकी
सलमान बट ने वॉन की एक बल्लेबाज के रूप में विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए चुटकी ली. बट ने कहा कि दोनों की तुलना करने वाले  माइकल वॉन इंग्लैंड के लिए एक शानदार कप्तान थे और  वह एक अच्छे टेस्ट बल्लेबाज थे लेकिन वॉन ने वनडे में कभी एक भी शतक नहीं बनाया. उन्हें ऐसी बातें कहने की आदत है, जिससे विवाद पैदा होता है.

विलियमसन भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक
बट ने कहा कि “विलियमसन महान हैं. वह टॉप क्लास बल्लेबाज हैं और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है. विलियमसन कप्तानी के मामले में अंक ले सकते हैं, लेकिन वॉन कप्तानी पर चर्चा नहीं की है. कोहली के आंकड़े और प्रदर्शन बेहतरी होने की गवाही देते हैं. उन्होंने भारत को कई मैच जिताए हैं. जब से दोनों खेल रहे हैं, कोई भी कोहली जैसा नहीं रहा है. इसिलए वॉन ने जो कहा है, वह अप्रासंगिक है. ” 

यह भी पढ़ें- 
IPL 2021: सहवाग ने की शाहरुख खान की तारीफ की, बोले- वह पोलार्ड की तरह खेलता है, लगा सकता है शतक

 भुवनेश्वर कुमार ने टेस्ट नहीं खेलने की खबरों का किया खंडन, बोले- तीनों फॉर्मेट में चयन के लिए उपलब्ध 

Source link