Salma Agha Dream Of Becoming Heroine Was Incomplete Due To This Reason

372

कहानी गुजरे जमाने की एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसे सिर्फ एक गाने ने ही रातों रात पॉपुलैरिटी के शिखर पर पहुंचा दिया था. साल 1956  में पाकिस्तान में पैदा हुई इस एक्ट्रेस का नाम था सलमा आगा(Salma Agha) और जिस गाने की हम बात कर रहे हैं वो था फिल्म निकाह का गाना ‘दिल के अरमां आंसुओं में बह गए’. हालांकि, फिल्म ‘निकाह’ हिट थी लेकिन बावजूद इसके सलमा आगा का करियर बॉलीवुड में फ्लॉप ही रहा. ऐसा क्यों हुआ यह इस आर्टिकल के जरिए हम आज आपको बताएंगे.

दिल के अरमां आंसुओं में बह गए: जानिए क्यों टूट गया था Salma Agha का Raj Kapoor की फिल्म में हीरोइन बनने का सपना?

दरअसल,  सलमा आगा को राज कपूर साहब अपनी एक फिल्म में कास्ट करना चाहते थे. राज कपूर ने सलमा आगा को लॉन्च करने की तैयार भी कर ली थी. हालांकि, ऐन मौके पर सलमा आगा की नानी बीच में आ गईं और उन्होंने राज कपूर से साफ़ शब्दों में कह दिया कि सलमा को किसी भी कीमत पर फिल्मों में ना लें. कहते हैं कि राज कपूर से सलमा की नानी ने यह भी कहा था कि उन्हें कोई भी डायरेक्टर काम ना दे. 

बस फिर क्या था सलमा आगा को बॉलीवुड में फ़िल्में ही मिलना बंद हो गईं और एक सुपरहिट फिल्म देने के बावजूद उनका नाम एक गुमनाम और फ्लॉप एक्ट्रेस में शुमार हो गया. आपको बता दें कि सलमा को फिल्म ‘निकाह’ भी एक इत्तेफाक के चलते मिली थी. 

दिल के अरमां आंसुओं में बह गए: जानिए क्यों टूट गया था Salma Agha का Raj Kapoor की फिल्म में हीरोइन बनने का सपना?

दरअसल,  सलमा एक गाने के सिलसिले में नौशाद साहब से मिलने गई थीं मशहूर फिल्ममेकर बीआर चोपड़ा साहब भी उस वक्त वहीं मौजूद थे, कहते हैं बीआर चोपड़ा को सलमा की आवाज़ पसंद आ गई और उन्होंने सलमा को अपनी फिल्म में जगह दे दी थी.

Source link