Sagar Rana murder case : Delhi Police likely to submit its first charge sheet tomorrow Around 12 accused mentioned including wrestler Sushil Kumar

27

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुई 23 वर्षीय जूनियर पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच सोमवार को अपनी पहली चार्जशीट दायर कर सकती है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार, पुलिस की चार्जशीट में ओलंपिक पदक विजेता अंतर्राष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार समेत करीब 12 आरोपियों का जिक्र और 50 से ज्यादा गवाहों के नाम शामिल हैं। सुशील कुमार पर हत्या, गैर इरादतन हत्या और अपहरण के आरोप हैं।सुशील फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चार मई की रात दिल्ली के मॉडल टाउन थाने के इलाके में पहलवान सुशील और उसके साथियों ने कथित तौर पर एक फ्लैट से सागर राणा और उसके दोस्तों सोनू महाल और अमित कुमार का अपहरण कर लिया था और फिर छत्रसाल स्टेडियम में ले जाकर उनकी बेरहमी से पिटाई की थी। इसमें सागर बुरी तरह घायल हो गया था और इलाज के दौरान सागर की मौत हो गई थी।

अबतक 12 आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में अब तक कुल 12 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी प्रिंस को घटना वाले दिन ही दबोच लिया था, जबकि इसके बाद सुशील कुमार और अजय को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था। वहीं असौदा-बवाना गैंग के चार अन्य बदमाशों भूपेंद्र उर्फ भूपी, मोहित उर्फ भोली, गुलाब उर्फ पहलवान और मनजीत उर्फ चुन्नीलाल को गिरफ्तार किया था। फिर विरेंदर उर्फ विंदर और रोहित करोर को पुलिस ने दबोचा। वहीं 11 जून को सोनीपत के अनिरुद्ध नाहरी नाम के एक पहलवान की गिरफ्तारी हुई। इस मामले में 11वें आरोपी जूडो कोच सुभाष को 15 जून को दबोचा गया, जबकि 26 जून को जूनियर पहलवान गौरव को गिरफ्तार किया गया।  

पुलिस सुशील कुमार को इस कथित हत्या का मुख्य अपराधी और मास्टरमाइंड बता रही है। पुलिस का कहना है कि उसके पास इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं जिसमें उन्हें और उनके साथियों को सागर को लाठी से पीटते देखा जा सकता है। सुशील कुमार को 23 मई को मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया था। सुशील फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद से संबंधित मामले की जांच कर रही है।  

संबंधित खबरें



Source link