Royal Challengers Bangalore Beat Mumbai Indians By 54 Runs, RCB Win After Seven Consecutive Defeats In UAE

21

Bangalore vs Mumbai: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हरा दिया. संयुक्त अरब अमीरात में लगातार सात हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह पहली जीत है. वहीं आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में मुंबई इंडियंस की यह लगातार तीसरी हार है. 

विराट कोहली की आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए थे. इसके जवाब में शुरुआती 10 ओवर में 2 विकेट पर करीब 80 रन बनाने वाली मुंबई इंडियंस की टीम 18.1 ओवर में 111 रनों पर ऑल आउट हो गई. आरसीबी के लिए तेज गेंदबाज़ हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं युजवेंद्र चहल ने तीन और ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट अपने नाम किए. 

रोहित और डिकॉक ने दिलाई थी शानदार शुरुआत

आरसीबी से मिले 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.4 ओवर में 57 रनों की साझेदारी की थी. डिकॉक 23 गेंदो में चार चौकों की मदद से 24 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर कैच आउट हुए. इसके बाद रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 28 गेंदो में पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 43 रन बनाए. 

इन दोनों के बाद मुंबई का कोई भी बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. इस दौरान ईशान किशन 01, सूर्यकुमार यादव 08, क्रुणाल पांड्या 05, कीरन पोलार्ड 07 और हार्दिक पांड्या 03 रन पर आउट हुए. इसके बाद एडम मिल्ने और राहुल चाहर खाता भी नहीं खोल सके. वहीं बुमराह पांच रनों पर आउट हुए. 

आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने 17 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं चहल ने 11 रन देकर तीन और मैक्सवेल ने 23 रन देकर दो विकेट लिए. इसके अलाना मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली. 

कोहली और मैक्सवेल ने जड़े थे अर्धशतक

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सलामी बल्लेबाज़ देवदत्त पडिकल दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना ही आउट हो गए. इसके बाद कोहली और भरत के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई. भरत 24 गेंदो में 32 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए. 

इसके बाद कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने मैदान के चारों तरफ अपने शॉट्स खेले. एक समय ऐसा लग रहा था कि आरसीबी आसानी से 180-190 का स्कोर बना लेगी, लेकिन अंत के ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने विकेट लेकर उसे 165 रनों पर ही रोक दिया. 

75 रनों के स्कोर पर भरत के आउट होने के बाद कोहली और मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की. 15 ओवर में आरसीबी का स्कोर 120 के पार था. लेकिन 16वें ओवर में कोहली 51 रनों पर आउट हो गए. उन्होंने 42 गेंदो का सामना किया और तीन चौके व तीन छक्के लगाए. इसके बाद बल्लबाज़ी करने आए एबी डिविलियर्स भी कमाल नहीं कर सके. 

19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पहले मैक्सवेल (37 गेंद 56 रन) और फिर एबी डिविलियर्स (छह गेंद 11 रन) को आउट किया. इसके बाद 20वें ओवर में बोल्ट ने शाहबाज़ 01 को पवेलियन भेजा. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने को एक-एक विकेट मिला.

Source link