Robbery attempt failed in Ghaziabad jewellery shop miscreants fled by firing

45

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लूट और डकैती की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला राजनगर एक्सटेंशन में एक गहनों की दुकान में लूट की नाकाम कोशिश का है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को दोपहर आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने राजनगर एक्सटेंशन स्थित एक गहनों की दुकान में दिनदहाड़े डकैती का प्रयास किया, लेकिन आभूषण कारोबारी की सतर्कता से बदमाश दुकान के अंदर नहीं घुस पाए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि संत कुमार वर्मा की राजनगर एक्स्टेंशन में गहनों की दुकान है। गुरुवार दोपहर करीब दो बजे छह बदमाश एक स्कूटी और एक बाइक पर सवार होकर उनकी दुकान पर पहुंचे। इनमें से दो बदमाश तो बाइक पर ही बैठे रह गए और बाकी चार हथियार लहराते हुए दुकान की सीढ़ियां चढ़ने लगे। उन बदमाशों को आभूषण कारोबारी और उनके बेटे ने देख लिया और समय रहते गेट बंद कर दिया। हालांकि, बदमाशों ने गेट खोलने की काफी कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। आखिर में फायरिंग करते हुए बदमाश मौके से फरार हो गए।

सौरभ था अलीगढ़ में हुई लूट का मास्टरमाइंड, गाजियाबाद के ज्वैलर्स भी थे निशाने पर

गौरतलब है कि बीते सप्ताह नोएडा में जीआईपी मॉल के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि अलीगढ़ में ज्वैलरी शोरूम से 40 लाख रुपये के गहने लूटने की वारदात का मास्टरमाइंड सौरभ चौहान था। अलीगढ़ में लूट की वारदात के बाद इन तीनों बदमाशों के निशाने पर गाजियाबाद के ज्वैलर्स थे, लेकिन इससे पहले ही नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान इन तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि, अलीगढ़ की लूट में शामिल बदमाशों की पहचान अलीगढ़ जिले के सोफा गांव निवासी सौरभ, रोहित और मोहित के रूप में हुई थी। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने छह दिन पहले ही अलीगढ़ में सुंदर ज्वैलर्स शोरूम से करीब 40 लाख रुपये के गहने लूटे थे। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि अलीगढ़ लूट का मास्टरमाइंड सौरभ चौहान था। उसी ने शोरूम की रेकी करने के बाद लूट की साजिश रची थी। अलीगढ़ से भागने के बाद आरोपी गाजियाबाद के खोड़ा में आकर छिप गए थे। अब तीनों बदमाशों के निशाने पर गाजियाबाद के ज्वैलर्स थे। हालांकि, नोएडा पुलिस ने आरोपियों को अन्य वारदात करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों का अलीगढ़, नोएडा और गाजियाबाद में लूटपाट की बड़ी वारदात करने का प्लान था। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here