अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही हैं गोसाईंगंज की सडकें

34

भास्कर न्यूज़

गोसाईंगंज,लखनऊ।गोसाईगंज में सुल्तानपुर रोड से गांवों को जोड़ने वाली सड़कें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है।मलौली, बेगरिया मऊ अमीरपुर और सुरिया मऊ मार्ग काफी क्षतिग्रस्त हो गया है।मलौली गांव में इस सड़क पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है। बेगरियामऊ के बार्डर पर सड़क धंस गई है।उस स्थान पर बड़ा गड्ढा बन गया है। इसमें कोई भी आने-जाने वाला गिर कर चोट खा सकता है।

लेकिन इस रास्ते के दैनिक यात्रियों के सामने कोई दूसरा विकल्प भी नहीं है।वे कहते हैं कि बीजेपी सरकार में आवागमन की व्यवस्था बिगड चुकी है। सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है। पैदल चलना मुश्किल हो गया है। गांव के लोगों के साथ-साथ इस रास्ते से गुजरने वाले अन्य गांवों के लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गोसाईगंज में ही मलौली की पुलिया से लगभग। 200 मीटर की दूरी पर दूसरी सड़क बनी हुई है।

इस रास्ते को लोग गौरिया मार्ग के नाम से पुकारते हैं।यह रास्ता निजामपुर टिकियां में से होकर सतरिख, बाराबंकी जाता है।इस पर भी बड़े-बडे गड्ढे बन गए हैं। इस रास्ते पर प्रायः दुर्घटनाएं हुआ करती है। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार इस सड़क पर दिन मिट्टी ढोने वाले डम्फर चलते रहते हैं। इनसे धूल व बालू उडता रहता है। सड़क पर पैदल, सायकिल और मोटरसाइकिल से चलने वाले लोगों को परेशानी तो होती है लेकिन कुछ कर भी नहीं सकते।

शिकायत भी करें तो कहां और किससे? कौन सुनेगा उनकी? यही प्रश्न उनके अन्दर उठने वाली विद्रोही भावनाओं को दबा देता है। फिर मन में उच्चाधिकारियों से शिकायत की बात को भूल जाते हैं। क्षेत्रीय सड़कों को लेकर मोहनलालगंज क्षेत्र से सपा विधायक अम्बरीष सिंह पुष्कर सन्तुष्ट नहीं है। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से लगातार शासन को अवगत कराया जा रहा है। लेकिन सुनवाई नहीं रही है।