Revealed: The Reason Behind MS Dhoni, Suresh Raina Decision To Retire Together On August 15

44


एमएस धोनी और सुरेश रैना ने शनिवार (15 अगस्त) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर पूरे देश को स्तब्ध कर दिया. पूर्व भारतीय कप्तान ने ठीक शाम 7:29 बजे अपने रिटायरमेंट की घोषणा की. दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपने फैसले की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज, जिन्होंने पिछले साल के विश्व कप के बाद से इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, उन्होंने लिखा: “उर प्यार और समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद. 1929 बजे से मुझे रिटायर्ड समझें.”

फैंस अभी धोनी के रिटायरमेंट की खबर से चौंके ही थे कि तभी रैना ने भी अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी. एमएस धोनी और सुरेश रैना के 15 अगस्त को रिटायर होने के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया . दोनों खिलाड़ी उसी दिन चेन्नई सुपर किंग्स के प्री-सीज़न कैंप में शामिल हुए थे और अपने फ़ैसलों की घोषणा करने के लिए थोड़ा और इंतजार कर सकते थे लेकिन उन्होंने उसी के लिए 15 अगस्त का दिन चुना.

वैसे इसके पीछे की वजह बेहद खास है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के उनके फैसले के पीछे का कारण स्वतंत्रता के 73वें साल से संबंधित है. भारत के पूर्व कप्तान की जर्सी का नंबर 7 है और रैना ने भारत के लिए जर्सी नंबर 3 पहन रखा है. अगर ये दोनों संख्याएं जुड़ जाती हैं, तो यह 73 हो जाता है. बता दें कि एक ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसपर रैना ने भी अंत में कमेंट किया.

एमएस धोनी और रैना दोनों ही वर्तमान में चेन्नई में फ्रैंचाइज़ी के प्री-सीजन कैंप का हिस्सा हैं. शिविर 15 अगस्त को शुरू हुआ और इस महीने की 20 तारीख को समाप्त होगा. इसके बाद टीम आईपीएल 2020 के लिए 21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी. भारत में खतरनाक कोरोनावायरस की स्थिति के कारण पूरा टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा. जिसका आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक किया जाएगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here