Reporter Chand Nawab From Karachi Video Being Auctioned Went Viral On Social Media

14

Chand Nawab Video: बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ (Bajrangi Bhaijaan) में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने पाकिस्तानी रिपोर्टर चांद नवाब (Chand Nawab) की भूमिका निभाई थी. उनका करेक्टर कराची के रिपोर्टर चांद नवाब से ही प्रेरित था. चांद नवाब का यह वीडियो साल 2008 में यूट्यूब पर जारी किया गया था, जो देखते ही देखते वायरल हो गया. इसके बाद चांद नवाब की पॉपुलैरिटी बढ़ती गई थी. वहीं अब चांद के इस वीडियो (Chand Nawab Video) की नीलामी होने जा रही है. 

चांद नवाब ने अपने इस वीडियो को नीलामी पर लगा दिया है. उन्होंने फाउंडेशन ऐप पर ये वीडियो नीलामी के लिए नॉन फंगिबल टोकन (NFT) के तौर रखा है. NFT वह प्लेटफार्म है, जिसपर डिजिटल प्रॉपर्टी के जरिए क्रिएटर्स पैसा कमाते हैं. इसकी न्यूनतम कीमत 20 इथेरियम टोकन यानी 63 हजार 604 डॉलर रखी है. भारतीय मुद्रा में ये कीमत 46 लाख 74 हजार रुपए है. 

वीडियो के बारे में चांद ने दी जानकारी 

वीडियो के बारे में चांद ने लिखा, “मैं चांद नवाब पेशे से रिपोर्टर हूं. साल 2008 में मेरा एक वीडियो यूट्यूब पर आया था, जिसमें मैं रेलवे स्टेशन पर ईद के त्योहार के उत्‍साह को लेकर रिपोर्टिंग कर रहा था. हालांकि रिपोर्टिंग के दौरान लोग बार-बार मेरे और कैमरे के बीच में आ रहे थे. मेरे बार-बार एक ही लाइन बोलने और उसमें रुकावट आने के कारण मुझे गुस्‍सा आया. हालांकि, इन विजुअल्‍स को सोशल मीडिया पर लोगों ने बहुत पसंद किया. इस वायरल वीडियो को लाखों लोगों ने देखा.”

उन्होंने आगे लिखा, “साल 2016 में मेरी लोकप्रियता एक बार फिर से बढ़ गई. मेरे वायरल वीडियो से प्रेरित होकर फिल्ममेकर कबीर खान ने अपनी फिल्‍म बजरंगी भाईजान में एक किरदार लिया. यह किरदार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया है. मुझे भारत और पाकिस्तान से ढेर सारा प्‍यार मिला. इससे मैं रातों-रात फेमस हो गया. बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने भी मुझे बहुत सराहा था.” उन्होंने फिल्म की पूरी टीम को अपनी पोस्ट के माध्यम से धन्यवाद दिया. 

ये भी पढ़ें :-

Bade Achhe Lagte Hain: Sakshi Tanwar को मिस कर रहे हैं Ram Kapoor, थ्रोबैक फोटो शेयर कर कही ये बात

Bigg Boss OTT: Akshara Singh टास्क के दौरान Neha Bhasin पर भड़कीं, कहा- तुम घर से बाहर जाओ

Source link