Reliance Jio Will Take This Big Step To Strengthen 5 Crore Small Businesses-रिलायंस जियो (Reliance Jio) 5 करोड़ छोटे कारोबारियों को मजबूत बनाने के लिए उठाएगी ये बड़ा कदम

32

Reliance Jio के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसाय भारतीय अर्थव्यवस्था का आधार हैं. जियो बिजनेस छोटे व्यवसायों को एकीकृत एंटरप्राइज-ग्रेड वॉयस और डेटा सेवाएं, डिजिटल सॉल्यूशंस और डिवाइसेस प्रदान करके इस अंतर को दूर कर देगा.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Mar 2021, 09:01:55 AM

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसाय भारतीय अर्थव्यवस्था का आधार है: आकाश अंबानी
  • जियो के कदम के साथ लाखों सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम समृद्धि की ओर बढ़ेंगे: आकाश अंबानी

नई दिल्ली:

जियो बिजनेस ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसायों (Small And Medium Businesses-MSMB) के लिए एक एकीकृत पेशकश को प्रस्तुत किया है. यह तीन प्रमुख स्तंभों (पिलर) पर आधारित है, जिसमें पहला पिलर है एंटरप्राइज-ग्रेड फाइबर कनेक्टिविटी, जो वॉयस और डाटा सर्विस की पेशकश करती है. दूसरा पिलर है, डिजिटल सॉल्यूशंस, जो उद्ययमों को अपने व्यापार का प्रबंधन और विकास में मदद करता है. तीसरा पिलर है, डिवाइसेस, जो एमएसएमबी के लिए डिजिटल समाधान उपलब्ध कराता है. इस घोषणा के बारे में बात करते हुए रिलायंस जियो (Reliance Jio) के डायरेक्टर आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसाय भारतीय अर्थव्यवस्था का आधार हैं. वर्तमान में, एक एकीकृत डिजिटल सेवाओं की पेशकश और एडवांस्ड एंटरप्राइज ऑफर्स को अपनाने के लिए ज्ञान की गैरमौजूदगी में, वे अपने व्यवसायों को कुशलतापूर्वक चलाने के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों की शक्ति का लाभ उठाने में असमर्थ हैं.

यह भी पढ़ें: पेटीएम (Paytm) ने कारोबारियों के लिए शुरू की ये सुविधा, होंगे बड़े फायदे

अब, जियो बिजनेस छोटे व्यवसायों को एकीकृत एंटरप्राइज-ग्रेड वॉयस और डेटा सेवाएं, डिजिटल सॉल्यूशंस और डिवाइसेस प्रदान करके इस अंतर को दूर कर देगा. ये उपयोग में आसान समाधान उन्हें अपने व्यवसाय को कुशलतापूर्वक चलाने और बड़े उद्यमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि वर्तमान में, एक सूक्ष्म और लघु व्यवसाय मालिक कनेक्टिविटी, उत्पादकता और ऑटोमेशन टूल्स पर 15 हजार से 20 हजार रुपये प्रति माह खर्च करता है. आज, हम अपनी कनेक्टिविटी के साथ, इसकी सिर्फ 10 प्रतिशत लागत से कम, यानि प्रति माह एक हजार रुपये से कम कीमत के साथ प्रदान कर रहे हैं। इन समाधानों को देकर छोटे व्यवसायों को सशक्त बनाने की दिशा में जियो अपना पहला बड़ा कदम उठा रही है.

जियो बिजनेस के इस नए प्रयास के प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं

  • बेहतर ग्राहक अनुभव: ग्राहक को लगातार बेहतर सहभागिता मिलेगी
  • ऑनलाइन व्यापार करें और राजस्व बढ़ाएं: व्यवसाय को ऑनलाइन खोज योग्य बनाएं
  • चौबीसों घंटे संचालन: कर्मचारियों, ग्राहक और व्यवसाय को कभी भी, कहीं भी प्रबंधित करें
  • व्यावसायिक दक्षता बढ़ाएं: परिचालन के लिए डिजिटल समाधानों का लाभ उठाएं
  • लागत कम करें: डिजिटल समाधान के माध्यम से उत्पादकता को बढ़ाएं

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज मजबूती के आसार, देखें टॉप ट्रे़डिंग कॉल्स

अंबानी ने कहा कि उन्हें यकीन है कि इस कदम के साथ लाखों सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम समृद्धि की ओर बढ़ेंगे और एक नया आत्म-निर्भर डिजिटल इंडिया बनाने की दिशा में अग्रसर होंगे. (इनपुट आईएएनएस)



संबंधित लेख

First Published : 10 Mar 2021, 09:00:57 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link