Record corona patient first time in Ghaziabad delsp

21

गाजियाबाद। जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को अब तक के रिकार्ड में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे में जिले में 1679 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश में भी लगातार दो दिन से सबसे अधिक मामले गाजियाबाद में आए हैं. सोमवार को जिले में 1344 संक्रमण के मामले सामने आए थे.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट में जिले में 1679 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो मार्च 2020 से लेकर अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. जिस तेजी से जिले में संक्रमण बढ़ रहा है, उससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि आने वाले समय में जिले में संक्रमित मामलों की संख्या 2000 से ऊपर पहुंचेगी, जबकि कोरोना की दूसरी लहर में भी जिले में संक्रमित मामलों की संख्या 1400 तक पहुंची थी.

ये भी पढ़ें: एहतियाती डोज जिस श्रेणी के लगनी है, उस श्रेणी के 80 लाख को नहीं लग पाएगी, 

जनवरी शुरू होते ही संक्रमण के मामलों में एकदम से बढ़ोतरी हो रही है. वर्तमान में जिले में 6125 एक्टिव मामले हैं जो सबसे अधिक हैं. 26 संक्रमित मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती हैं. राहत की बात यह है कि एक्टिव मरीजों की संख्या 6000 से ऊपर है, लेकिन अस्पताल मे भर्ती मरीजों की संख्या अभी बेहद कम है. डीएसओ डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं. यहां तक कि हल्के लक्षण वाले मरीजों के लिए होम आइसोलेशन के नियमों में भी परिवर्तन किया गया है. लेकिन जिस तेजी से की मामले बढ़ रहे हैं, उससे लोगों को अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

सरकारी अस्‍पताल की नर्स भी संक्रमित

मंगलवार को जिला एमएमजी अस्पताल की ओपीडी में बुखार और खांसी के 75 मरीजों की जांच कराने पर केवल दो घंटे में 12 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनके संपर्क में आए 132 लोगों की भी जांच कराई जा रही है. बूथ पर जांच कर रही नर्स भी संक्रमित हो गई है.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद

Tags: Corona Case, Corona effect, Ghaziabad News

Source link