RBI Credit Policy Today 6 Aug 2021, RBI Governor Shaktikanta Das Live, RBI Repo Rate Kept Unchanged

18

RBI Credit Policy Today 6 Aug 2021: RBI गवर्नर की अध्यक्षता वाली 6 सदस्यीय एमपीसी में तीन बाहरी सदस्य को भी शामिल किया गया है. रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने बुधवार को द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा को अंतिम रूप देने के लिए तीन दिवसीय बैठक शुरू की थी.

RBI Credit Policy Today 6 Aug 2021-Shaktikanta Das (Photo Credit: NewsNation)

मुंबई:

RBI Credit Policy Today 6 Aug 2021: भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India) के गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) की अध्यक्षता वाली मौद्रिक नीति समिति  (MPC) की बैठक के नतीजे सामने आ गए हैं. RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के प्रस्तावों को जारी किया. भारतीय रिजर्व बैंक ने नीतिगत ब्याज दरों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि RBI गवर्नर की अध्यक्षता वाली 6 सदस्यीय एमपीसी में तीन बाहरी सदस्य को भी शामिल किया गया है. रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मौद्रिक नीति समिति ने बुधवार को द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा को अंतिम रूप देने के लिए तीन दिवसीय बैठक शुरू की थी.

जून में ब्याज दरों में किसी भी तरह का नहीं किया था कोई बदलाव 
रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने जून की क्रेडिट पॉलिसी में ब्याज दरों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया था और MPC ने ब्याज दरों को लेकर एकोमोडेटिव रुख कायम रखा था. रिजर्व बैंक की मॉनेटरी पॉलिसी कमिटी ने पिछली बार बढ़ती महंगाई की वजह से पॉलिसी रेट में कोई बदलाव नहीं करने का निर्णय लिया था. रिजर्व बैंक बैंक ने जून की नीति बैठक में प्रधान ब्याज दर को चार फीसदी पर अपरिवर्तित रखा था और यह लगातार छठी बार था, जब एमपीसी ने ब्याज दर को स्थिर रखा था.



संबंधित लेख

First Published : 06 Aug 2021, 10:02:51 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link