Qualifier 1: Delhi Set A Target Of 173 Runs For Chennai, Prithvi Shaw And Rishabh Pant Hit Half-centuries

18

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings Qualifier 1: दुबई में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को 176 रनों का लक्ष्य दिया. दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 34 गेंदो में सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. वहीं कप्तान ऋषभ पंत ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली. वहीं चेन्नई के लिए जोश हेजलवुड ने 29 रन देकर दो विकेट लिए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन सात गेंदो में सिर्फ सात रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें जोश हेजलवुड ने धोनी के हाथों कैच आउट कराया. हालांकि, इसके बाद पृथ्वी शॉ चेन्नई के गेंदबाजों पर टूट पड़े. 

शॉ ने सिर्फ 34 गेंदो में 60 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और तीन छक्के निकले. हालांकि, उन्हें दूसरे छोर पर किसी का साथ नहीं मिल रहा था. इस बीच श्रेयस अय्यर 01 और अक्षर पटेल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

11वें ओवर में 80 रनों के स्कोर पर चार विकेट गिर जाने के बाद शिमरन हेटमायर और कप्तान ऋषभ पंत के बीच 83 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई. हेटमायर ने 24 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 37 रन बनाए. वहीं कप्तान पंत 35 गेंदो में 51 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए. साथ ही टॉम कर्रन शून्य पर नाबाद लौटे.

Source link