PV Sindhu First Reaction After Wins Bronze For Badminton In Tokyo Olympic 2020

53

PV Sindhu Reaction: भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को चीन की जियाओ हे बिंग को हराकर टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. सिंधु दो ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी बन गईं हैं. सिंधु ने इस मुकाबले में शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा और जीत हासिल की. इस जीत के बाद पीवी सिंधु ने कहा कि ऐसा करने के लिए उन्होंने सालों तक कड़ी मेहनत की. 

जानें क्या बोलीं सिंधु
मेडल जीतने के बाद पीवी सिंधु ने कहा, “इतने सालों तक कड़ी मेहनत की. मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में अच्छा किया है. मेरे अंदर बहुत सारी भावनाएं चल रही थीं- क्या मुझे खुशी होनी चाहिए कि मैंने कांस्य जीता या दुखी होना चाहिए कि मैंने फाइनल में खेलने का अवसर खो दिया?” उन्होंने कहा, “मेरे परिवार ने मेरे लिए कड़ी मेहनत की और बहुत प्रयास किया, इसलिए मैं उनकी बहुत आभारी हूं. भारतीय प्रशंसकों ने मुझे अपना प्यार और समर्थन दिया और मैं उन सभी की बहुत आभारी हूं. वास्तव में यह लंबा सफर था, लेकिन मुझे धैर्य और शांत रहना था. आगे बढ़ने के बावजूद मैंने आराम नहीं किया.”

क्या बोले कोच

भारतीय बैडमिंटन के मुख्य राष्ट्रीय कोच पी गोपीचंद ने पीवी सिंधु को उनके लगातार दूसरे ओलंपिक पदक पर बधाई देते हुए शानदार खिलाड़ी बताया. उन्होंने कहा, “यह सब सिंधु, सभी कोच और सहयोगी स्टाफ की कड़ी मेहनत का नतीजा है. मैं खेल मंत्रालय, साई और बीएआई को भी धन्यवाद देना चाहता हूं.”

ऐसा रहा सिंधु का मैच

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को चीन की जियाओ हे बिंग को 52 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-15 से हराया. सिंधु ने पहले गेम से ही पकड़ मजबूत बनाए रखी और चीनी खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. यह मुकाबला काफी कड़ा रहा और चीनी खिलाड़ी ने भी अच्छा खेल दिखाया. 

यह भी पढ़ेंः Hockey India Enters Semi-Finals: भारतीय हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराया, सेमीफाइनल में 41 साल बाद पहुंची

Source link