Punjab National Bank Is Giving Cheap PNB Pratibha Loan For Studies, Know How To Take Advantage – पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) पढ़ाई के लिए दे रहा है सस्ता लोन, जानिए कैसे उठाएं फायदा

45

Punjab National Bank Latest News: पीएनबी प्रतिभा स्कीम के जरिए मिलने वाले लोन में कॉलेज, स्कूल और हॉस्टल की फीस शामिल रहती है. इसके अलावा लाइब्रेरी, लेबोरेट्री, एलआईसी, बिल्डिंग फंड आदि भी लोन में शामिल होते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Jul 2021, 02:45:20 PM

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पीएनबी प्रतिभा लोन में कॉलेज, स्कूल और हॉस्टल की फीस शामिल
  • लाइब्रेरी, लेबोरेट्री, एलआईसी, बिल्डिंग फंड आदि भी लोन में शामिल

नई दिल्ली :

Punjab National Bank Latest News: बच्चों की पढ़ाई के लिए पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) की यह खास स्कीम बेहद काम आ सकती है. अगर किसी स्टूडेंट को देश के प्रतिष्ठित कॉलेज में एडमिशन मिल गया है और उसे पढ़ाई के लिए पैसे की दिक्कत हो रही है तो पीएनबी की यह योजना काफी काम आ रही है. पंजाब नेशनल बैंक की इस खास स्कीम के जरिए छात्र एजुकेशन लोन (Education Loan) हासिल कर सकते हैं और अपने सपने को पूरा कर सकते हैं. पंजाब नेशनल बैंक ने पीएनबी प्रतिभा (PNB Pratibha) के नाम से एक स्कीम को शुरू किया हुआ है. 

यह भी पढ़ें: भारत में Pizza Hut, KFC, Costa Coffee का संचालन करने वाली कंपनी के IPO का प्राइस बैंड तय

सभी प्रतिष्ठित कॉलेजों में एडमिशन के लिए मिलता है लोन
पंजाब नेशल बैंक इस स्कीम के जरिए बच्चों की पढ़ाई में मदद कर रही है. पीएनबी की पीएनबी प्रतिभा स्कीम का फायदा कैसे उठाया जा सकता है और किस तरह से इस एजुकेशन लोन को हासिल किया जा सकता है इस रिपोर्ट में जानने की कोशिश करते हैं. पंजाब नेशनल बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक पीएनबी प्रतिभा के जरिए सभी प्रतिष्ठित कॉलेजों में एडमिशन के लिए लोन दिया जाता है. इन कॉलेजों में इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज और बिजनेस स्कूल आदि शामिल हैं. इसके अलावा भी देश में कई अन्य तरह के कॉलेज भी हैं जिनमें एडमिशन के लिए पीएनबी प्रतिभा के तहत लोन दिया जाता है. बैंक की वेबसाइट पर जाकर ज्यादा जानकारी हासिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की इस योजना से Startup सेक्टर को खूब मिला बढ़ावा, लाखों लोगों को मिली नौकरियां

कॉलेज, स्कूल और हॉस्टल की फीस भी शामिल
पीएनबी प्रतिभा स्कीम के जरिए मिलने वाले लोन में कॉलेज, स्कूल और हॉस्टल की फीस शामिल रहती है. इसके अलावा लाइब्रेरी, लेबोरेट्री, एलआईसी, बिल्डिंग फंड आदि भी लोन में शामिल होते हैं. किताबें, यूनिफॉर्म, तकनीकी सामान भी लोन के जरिए खरीद सकते हैं. पीएनबी प्रतिभा स्कीम के तहत लोन लेने के लिए आवेदक को भारत का नागरिक होना चाहिए. पीएनबी प्रतिभा के तहत 15 साल की अवधि के लिए लोन लिया जा सकता है.



संबंधित लेख

First Published : 30 Jul 2021, 02:41:47 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link