Pro Kabaddi League Season 8 Bengaluru Bulls Beat Gujarat Giants To Top In Points Table Pawan And Hs Rakesh Super 10 Raid

15

Pro Kabaddi league Season 8, Gujarat Giants vs Bengaluru Bulls: शुक्रवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 54वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने 46-37 से हरा दिया. इस जीत के साथ बेंगलुरु बुल्स अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई. पवन सहरावत ने इस मैच में सुपर 10 पूरा किया और सबसे अधिक रेड प्वाइंट हासिल कर ग्रीन स्लीव्स (Green Sleeves) भी अपने नाम कर लिया. गुजरात जायंट्स की ओर से एचएस राकेश ने सुपर 10 पूरा किया. परवेश भैंसवाल, सुनिल कुमार और अंकित (Ankit) ने मिलकर 10 टैकल प्वाइंट हासिल किया. परदीप कुमार ने 6 रेड प्वाइंट हासिल किया. जायट्स अंक तालिका में 11वें स्थान पर बनी रहेगी.

दोनों टीमों के बीच हुई कांटे की टक्कर

गुजरात जायंट्स ने टॉस जीता और पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) को पहले ही रेड में शानदार डैस कर गुजरात ने अपने इरादे साफ कर दिए. एचएस राकेश (HS Rakesh) ने डुबकी लगाकर गुजरात को दूसरा अंक दिलाया. भरत ने सफल रेड कर पवन सहरावत की मैट पर वापसी कराई और उन्होंने आते ही बोनस (Bonus) के साथ अपना खाता खोला. पवन ने दो अंक और लेकर मैच में बुल्स को दो अंक से आगे कर दिया. एचएस राकेश ने मैच का पहला सुपर रेड (Super Raid) किया और गुजराज को 7-6 से आगे कर दिया. इसके बाद पवन ने सुपर रेड कर बुल्स को 10-7 से बढ़त दिला दी. पवन ने रेड कर गुजरात को ऑलआउट (All Out) कर दिया. इसके बाद परवेश भैंसवाल (Parvesh Bhainswal) ने पवन की आंधी को रोकी और मैट से बाहर भेजा. भरत (Bharat) ने फिर उनकी वापसी कराई और पवन ने आते ही दो अंक लेकर 21-15 से बुल्स को आगे कर दिया और सीजन का अपना 7वां सुपर 10 पूरा किया. गुजरात ने बोनस के जरिए एक अंक लिया लेकिन पहले हाफ के बाद बुल्स 22-17 से आगे थी.

पवन ने लिख दी जीत की कहानी

दूसरे हाफ की शुरुआत में गुजरात ने सुपर टैकल (Super Tackle) कर टीम को दो अंक और दिला दिया लेकिन पवन ने राइट कॉर्नर (Right Corner) को आउट कर दिया. इसके बाद परदीप कुमार (Pardeep Kumar) सुपर टैकल किया लेकिन परवेश भैंसवाल लॉबी में चले गए और पवन को एक और अंक मिल गया. सुनिल कुमार (Sunil Kumar) ने फिर से सुपर टैकल कर प्रयास किया और पवन को मैट से बाहर कर दिया. एचएस राकेश ने अपना सुपर 10 पूरा किया और जायंट्स को 24-24 से बराबरी दिला दी. राकेश को टैकल कर गुजराट जायंट्स को बुल्स ने दूसरी बार ऑलआउट किया और 31-26 से बढ़त बना ली. इसके बाद लगातार तीसरी बार सौरभ नांदल (Saurabh Nandal) ने राकेश को टैकल कर बुल्स को तीन अंक से बढ़त दिला दी. पवन ने परदीप को आउट कर जायंट्स को मुकाबले में तीसरी बार आउट कर दिलाय और बेंगलुरु बुल्स की जीत सुनिश्चित कर दी. मैच खत्म हुआ तो बुल्स ने 46-37 से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Pro Kabaddi League 2021-22: प्रो कबड्डी के इतिहास में रेडर्स को धूल चटाने वाले ये पांच डिफेंडर्स इस साल नहीं रहे हैं असरदार

Pro Kabaddi League: इस सीजन कई नए रिकॉर्ड बनाने वाले नवीन कुमार ने परदीप नरवाल और मनिंदर सिंह को भी छोड़ा पीछे

Source link