Prithivi Shaw To Be Part Of Sri Lanka, BCCI Not Sending Him To England

22

इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल के चोटिल होने की वजह से इंडियन क्रिकेट टीम परेशान है. 28 जून को टीम मैनेजमेंट ने बैकअप ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिकल को इंग्लैंड भेजे जाने की अपील की थी. लेकिन बीसीसीआई ने टीम मैनेजमेंट की बात मानने से इंकार कर दिया है. शुभमन गिल के स्थान पर पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिकल को इंग्लैंड नहीं भेजा जाएगा. 

देवदत्त पडिकल और पृथ्वी शॉ फिलहाल लिमिटिड ओवर सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका में हैं. बीसीसीआई ने साफ किया है कि ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका में ही रहेंगे और इन्हें इंग्लैंड भेजे जाने का कोई प्लान नहीं है.

चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने हालांकि दो दिन पहले तक इस मेल का आधिकारिक जवाब नहीं भेजा था. चयनसमिति किसी अन्य बल्लेबाज को इंग्लैंड भेजने के मूड में नहीं है क्योंकि चार सलामी बल्लेबाज पहले ही टीम में हैं.

श्रीलंका सीरीज का हिस्सा बने रहेंगे पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ श्रीलंका में ही ओपनर की जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आएंगे. बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा, ”पृथ्वी श्रीलंका में ही रहेगा और 26 जुलाई तक लिमिटिड ओवर्स के मैचों में खेलेगा. उसे चुना गया है और उसे वह जिम्मेदारी निभानी चाहिए.”

श्रीलंका सीरीज खत्म होने के बाद हालांकि पृथ्वी शॉ के लिए इंग्लैंड जाने का विकल्प बन सकता है. बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने कहा, ”श्रीलंका सीरीज समाप्त होने के बाद संभावनाओं को तलाशा जाएगा लेकिन अभी ऐसा कुछ नहीं है.”

टीम प्रबंधन इसलिए दो सलामी बल्लेबाजों को चाहता है क्योंकि वे अभिमन्यु ईश्वरन की तकनीक से प्रभावित नहीं हैं. रिपोर्टों के अनुसार वह टीम के थ्रोडाउन विशेषज्ञ राघवेंद्र का सामना करने में भी खुद को सहज नहीं पाते हैं. रोहित शर्मा का साथ देने के लिए टीम इंडिया के पास हालांकि मयंक अग्रवाल के रूप में एक अच्छा विकल्प मौजूद हैं. इतना ही नहीं टीम मैनेजमेंट जरूरत पड़ने पर केएल राहुल को भी ओपनिंग करने के लिए कह सकता है.

IND Vs ENG: कोरोना वायरस ने बढ़ाई टीम इंडिया की परेशानी, अहम मुकाबले पर मंडराया खतरा

 

Source link