Preparations to bring Mukhtar to Banda begin, DIG inspects Mandal Kara

81

मुख्तार अंसारी को बांदा मंडल कारा में रखने जाने की तैयारियों का जायजा लिया प्रयागराज जोन के डीआईजी (जेल) पीएन पांडेय ने.

पंजाब से लाने के बाद मुख्तार अंसारी को किस बैरक में रखा जाएगा, इस सवाल पर डीआईजी ने कहा कि सुरक्षा कारणों से इसकी जानकारी नहीं दी जा सकती.

इलाहाबाद. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश पर बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को बांदा (Banda) लाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. प्रयागराज (Prayagraj) जोन के डीआईजी (जेल) पीएन पांडे (DIG (Jail) PN Pandey) ने बांदा के मंडल कारागार का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. डीआईजी पीएन पांडेय ने बताया कि शासन की तरफ से जो भी निर्देश दिए जाएंगे, उसका पालन होगा. मुख्तार अंसारी को किस बैरक में रखा जाएगा, इस सवाल पर डीआईजी ने कहा कि सुरक्षा कारणों से इसकी जानकारी नहीं दी जा सकती. उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सभी कैदियों के साथ हो रहा है, वही मुख्तार के भी साथ होगा.

आपको याद दिला दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब पंजाब (Punjab) की रोपड़ जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की यूपी में वापसी तय हो गई है. मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए पुलिस (Police) ने पूरी तैयारी कर ली है. उम्मीद है कि इसी हफ्ते किसी भी दिन मुख्तार को यूपी लाया जा सकता है.

दरअसल, मुख़्तार अंसारी के खिलाफ कई गंभीर मुकदमे कोर्ट में लंबित हैं. जिनकी त्वरित सुनवाई के लिए उत्तर प्रदेश सरकार उसे पंजाब से यूपी लाना चाहती थी, ताकि लंबित मुकदमों में उसकी पेशी कराकर जल्द से जल्द उनका निपटारा हो सके. लेकिन पंजाब सरकार लगातार उसकी सेहत का हवाला देकर इनकार कर रही थी. जिसके बाद यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली, जहां से मुख़्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया गया.







Source link