Post-coronavirus scare, Rajasthan High Court Chief Justice tests negative । राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती नहीं हैं कोरोना वायरस संक्रमित

62


Image Source : FILE PHOTO
Rajasthan High Court

जयपुर। राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। जयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ नरोत्तम शर्मा ने बताया कि मशीनरी और तकनीकी खामियों के कारण राजस्थान के मुख्य न्यायाधीश की पहली रिपोर्ट में संक्रमण पाया गया था। हालांकि उनकी दो लगातार जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि आरटी-पीसीआर जांच करते समय 30 प्रतिशत तक गलती होने के संभावना रहती है जो मशीनरी, तकनीकी और कभी कभी कर्मचारियों के द्वारा हो सकती है। 

शर्मा ने बताया कि कर्मचारियों को अत्यंत सटीकता के साथ जांच करने के लिए सतर्क रहने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार रात एक ट्वीट करके कहा था, ‘मुझे राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती के कोविड-19 संक्रमित होने की जानकारी मिली है, उनके स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हूं। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’ इससे पहले दिन में राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में अगले तीन दिन तक कामकाज स्थगित करने की जानकारी दी गई थी। 

उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी नोटिस में सभी संबंधित व्यक्तियों से कोविड-19 जांच करवाने का आग्रह किया गया था। नोटिस में कहा गया कि इन तीन दिनों में जांच की सुविधा राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में उपलब्ध रहेगी। नोटिस में कहा गया, ‘राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में की गई कोविड-19 जांच के हाल ही में प्राप्त परिणामों के बाद यह सूचित किया जाता है कि राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में अदालत और कार्यालय का काम कोविड-19 जांच के लिए 17 से 19 अगस्त तक स्थगित रहेगा।’ दो दिन पूर्व स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई जांच में राजस्थान उच्च न्यायालय के छह लोग संक्रमित पाये गये थे। अधिकारियों ने बताया कि विभाग पहले ही उच्च न्यायालय और जिला न्यायालय में 5,000 नमूने जांच के लिये ले चुका है और आने वाले दिनों में जांच जारी रहेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here