politics News : BJP के पूर्व विधायक ने पूर्व सैनिक पर हमला करने का आदेश दिया था: कांग्रेस – former bjp mla ordered attack on ex navy officer says congress

38
मुंबई
ऐसे समय में जब महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना अपने कार्यकर्ताओं द्वारा एक सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी पर हमले के लिए आलोचना का सामना कर रही है, उसकी सहयोगी कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी को ही घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि 2016 से इंसाफ के लिए लड़ रहे जलगांव के एक पूर्व सैनिक पर तत्कालीन बीजेपी विधायक के आदेश पर हमला किया गया था, जो बाद में सांसद बन गए।

सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा (62) पर शुक्रवार को उपनगरीय कांदिवली में कथित तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पर व्यंग्य किए गए एक कार्टून को फॉरवर्ड करने के लिए हमला किया गया था।

राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि जलगांव के पूर्व सैनिक सोनू महाजन 2016 से न्याय के लिए लड़ रहे हैं, जब तत्कालीन भाजपा विधायक उन्मेश पाटिल के आदेश पर उन पर हमला किया गया। सावंत ने दावा किया, ‘देवेंद्र फडणवीस सरकार ने उस समय मुख्यमंत्री के खुद गृह मंत्री होने के बावजूद प्राथमिकी दर्ज नहीं की थी। 2019 में उच्च न्यायालय के आदेश पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, लेकिन तब भी सरकार ने पाटिल के खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी।’

सावंत ने पूछा कि क्या रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएंगे कि महाजन को न्याय मिले। सावंत द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में, एक व्यक्ति खुद को पूर्व बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) का जवान सोनू महाजन बता रहा है। सावंत ने कहा कि शुक्रवार को मुंबई में सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सोनू महाजन मामले को आगे बढ़ाएगी ताकि उन्हें न्याय मिल सके।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here