politics News : राउत-फडणवीस मुलाकात पर महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष का बड़ा बयान, बढ़ीं एनसीपी-कांग्रेस की धड़कनें – maharashtra bjp chief chandrakant patil big statement on sanjay raut and devendra fadnavis meeting, ncp-congress pressure high

48
मुंबई
महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की मुलाकात को लेकर बड़ा बयान दिया है। चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि जब दो अलग-अलग राजनीतिक दलों के दो बड़े स्तर के नेता मिलते हैं, तो जाहिर तौर पर राजनीति की ही चर्चा होती है। यदि वे दो-ढाई घंटे के लिए एक साथ बैठे हैं तो उन्होंने चाय और बिस्किट पर चर्चा नहीं की होगी, हालांकि ये बैठक अनिर्णायक रही।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच शनिवार की हुई मुलाकात के बाद राजनीतिक सरगर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के बयान से एनसीपी और कांग्रेस की धड़कनें तेज हो गई हैं।

मुलाकात पर दोनों नेताओं ने दी थी सफाई
एक दिन पहले ही संजय राउत और देवेंद्र फडणवीस ने मुलाकात को लेकर सफाई दी थी। फडणवीस ने कहा था, ‘संजय राउत जी शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के लिए मेरा साक्षात्कार लेना चाहते थे। इस पर चर्चा के लिए हम दोनों के बीच मीटिंग हुई थी। बैठक में कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई।’

‘महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के कामकाज से नाखुश हैं लोग’
हालांकि बाद में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना से हाथ मिलाने या राज्य में उद्धव ठाकरे नीत गठबंधन सरकार गिराने का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का कोई इरादा नहीं है। साथ ही फडणवीस ने दावा किया था कि राज्य के लोग शिवसेना नीत महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के कामकाज से नाखुश हैं और यह अपनी अकर्मण्यता के चलते गिर जाएगी।

राउत बोले- हम दुश्मन नहीं
शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था, ‘मैं कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कल (शनिवार) देवेंद्र फडणवीस से मिला था। वह पूर्व सीएम हैं। इसके अलावा वह महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं और बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी भी हैं।’ उन्होंने कहा कि हमारे बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। सीएम उद्धव को इस बैठक के बारे में पता था।

मुंबई के एक होटल में हुई थी राउत और फडणवीस में मुलाकात
महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन वाली महाविकास अघाड़ी सरकार बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच संभवत: यह पहली मुलाकात है। जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात मुंबई के एक होटल में हुई थी।

‘सुर्खियों में आने की जल्दबाजी है’
कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने राउत की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि उन्हें सुर्खियों में आने की जल्दबाजी रहती है। मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने कहा कि जब यह होता है तब राजनीतिक करियर खत्म हो जाता है। यह राउत के लिए मेरी बद्दुआ नहीं है लेकिन यह एक हकीकत है।’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here