politics News : महाराष्ट्र कांग्रेस में नए अध्यक्ष की सुगबुगाहट तेज, दिल्ली में इन दिग्गज नेताओं के आने से चर्चा गर्म – the new president in maharashtra congress has become increasingly buzzed

39
मुंबई
मुंबई व महाराष्ट्र कांग्रेस के नए अध्यक्ष की चर्चा फिर निकल पड़ी है। माना जा रहा है कि कांग्रेस हाइकमान जल्द से जल्द नया अध्यक्ष नियुक्त करना चाहता है, ताकि पार्टी की गतिविधियों को बढ़ाया जा सके। शनिवार की सुबह महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष व राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, पूर्व अध्यक्ष व राज्य के लोकनिर्माण मंत्री अशोक चव्हाण व उर्जा मंत्री नितिन राउत दिल्ली गए। उनके दिल्ली जाने की खबर राज्य में तेजी से फैल गई। तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे। माना जा रहा है कि तीनों नेताओं ने दिल्ली में संगठन में बदलाव के बाबत चर्चा की।

दरअसल दौरे में पृथ्वीराज चव्हाण का शामिल नहीं होना, कांग्रेस नेताओं को आश्चर्य में डाल दिया है। बताया जा रहा है तीनों नेताओं ने दिल्ली में अहमद पटेल से मुलाकात की। तीनों नेताओं ने पटेल से राज्य की राजनीतिक पर चर्चा की। इसके अलावा भी राज्य की ठाकरे सरकार के कामकाज के बाबत भी चर्चा की खबर है। शाम तक तीनों नेताओं की राज्य की वापसी भी हो गई।

युवा अध्यक्ष की हो रही मांग
बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात सरकार में राजस्व मंत्री है। इससे वे संगठन के कामकाज पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। कांग्रेस से लगातार मांग उठ रही है कि संगठन को पूरे दिन समय देने के लिए नए अध्यक्ष की जरूरत है। कमोवेश मुंबई कांग्रेस की हालत भी अच्छी नहीं है। अपनी उम्र के कारण संगठन को एकनाथ गायकवाड सक्रिय नहीं हो पा रहे हैं। उनकी जगह पर तेजर्रार युवा अध्यक्ष देने की मांग लगातार की जा रही है।

मुंबई महानगरपालिका के चुनाव नजदीक
आने वाले दिनों में मुंबई महानगरपालिका के चुनाव में ज्यादा से ज्यादा नगरसेवक चुनकर लाने के लिए अभी से गतिविधियां तेज हो हईं हैं। फिलहाल अब सबकी नजर दिल्ली पर टिकी है कि कब उन्हें नया अध्यक्ष मिलेगा? महाराष्ट्र के तीनों नेताओं ने सुबह दिल्ली जाकर शाम को वापसी कर चर्चा को एक बार फिर गर्म कर दिया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here