Police in Ambala punished people who were found violating the complete COVID19 lockdown, made them do sit-ups on the roads

18

अंबाला में बिना किसी कारण के लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर टहलते दिखे. पुलिस ने सबक सिखाते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को कान पकड़कर उठक-बैठक करवाया.

Video: कोरोना लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने सिखाया ऐसा सबक (Photo Credit: ANI)

अंबाला:

हरियाणा में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि जारी है. संक्रमण से मचे कोहराम को देखते हुए हरियाणा में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. कोरोना वायरस के प्रसार की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया है. सोमवार से अगले 7 दिनों तक राज्य संपूर्ण लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के दौरान लोगों बिना जरूरी काम घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है, मगर लोग नहीं मान रहे हैं और बेवजह सड़कों पर टहल रहे हैं. अंबाला से भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं. हालांकि पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाया है.

यह भी पढ़ें: डॉक्टर का वीडियो हुआ वायरल, बता रहे हैं कोरोना का कारगार और सस्ता इलाज 

सरकारें लगातार कदम उठा रही हैं और पाबंदियों को सख्त किया जा रहा है. मगर जमीनी हकीकत इससे बिल्कुल परे है. कोरोना से बिगड़ते हालातों को लेकर आम आदमी भी चिंतिंत है, लेकिन उससे ज्यादा लापरवाही भी बरती जा रही है. अंबाला में बिना किसी कारण के लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर टहलते दिखे. पुलिस ने सबक सिखाते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को कान पकड़कर उठक-बैठक करवाया. पुलिस ने बताया कि ये लोग मानते नहीं हैं. हम सुबह से घूम रहे हैं. इनको लॉकडाउन के लिए समझाया जा रहा है. आज इनको चेतावनी दे दी गई है. अगली बार इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आपका दें कि पहले हरियाणा सरकार ने 9 जिलों पंचकुला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फतेहाबाद में सप्ताहांत (वीकेंड) लॉकडाउन का आदेश दिया था. लेकिन हालात दिनों दिन और बिगड़ते चले गए. जिसके बाद एक हफ्ते का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया गया है. राज्य के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को एक ट्वीट में 3 मई से पूर्ण लॉकडाउन लगाने के निर्णय की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: ATM में पैसे निकालने के बहाने चुरा लिया सैनेटाइजर, वीडियो वायरल

बता दें कि हरियाणा में सोमवार कोरोना के 12855 नए मरीज मिले, जबकि 140 और मरीजों की मौत हो गई. हालांकि राहत की बात यह रही कि एक दिन में 13293 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर अस्पतालों से घर लौटे, जिन्हें मिलाकर अब तक रिकवर हुए मरीजों की संख्या 4,18,425 हो गई है. फिलहाल हरियाणा में कोरोना के 1,04,722 एक्टिव मामले हैं.



संबंधित लेख

First Published : 04 May 2021, 10:47:49 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link