PM Modi without any name, targeted China, said – on one country … – बिना नाम लिए पीएम मोदी ने चीन पर साधा निशाना, कहा – किसी एक देश पर…

55

पीएम मोदी ने अपने डेनमार्क समकक्ष के साथ एक डिजिटल द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के दौरान ये टिप्पणी की.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (COVID-19) ने दिखाया है कि किसी एक स्रोत पर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की अत्यधिक निर्भरता जोखिम भरा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चीन के संदर्भ में कहा. पीएम मोदी ने अपने डेनमार्क समकक्ष मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ डिजिटल द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के दौरान यह टिप्पणी की. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया और जापान के साथ आपूर्ति श्रृंखला में विविधता लाने के लिए काम कर रहा है, उन्होंने कहा कि इस पहल में शामिल होने के लिए समान विचारधारा वाले देशों का स्वागत है.

यह भी पढ़ें

“महामारी ने किसी भी स्रोत पर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की अत्यधिक निर्भरता में शामिल जोखिम को दिखाया.” पीएम मोदी ने किसी भी देश या स्रोत का नाम लिए बिना कहा.

यह भी पढ़ें- पूर्वी लद्दाख में सर्दियों के लिये भारतीय सेना ने की तैयारी, दशकों बाद चलाया इतना बड़ा ऑपरेशन

भारत कोरोनोवायरस प्रकोप के बाद चीन से स्थानांतरित होने वाले व्यवसायों को आकर्षित करने की मांग कर रहा है. सरकार ने पहले ही एशिया में सबसे कम कंपनियों में से करों को कम कर दिया है, जो कि एक ऐसी अर्थव्यवस्था में नए निवेश को आकर्षित करने की कोशिश करने जैसा है जिसने इस साल चार दशकों से अधिक समय में अपने पहले संकुचन को चिह्नित किया.

यह भी पढ़ें- भारत और जापान की नौसेनाएं शनिवार से तीन दिवसीय सैन्य अभ्यास करेंगी

यह वायरस दुनिया भर में फैलने से पहले पहली बार पिछले साल दिसंबर में चीनी शहर वुहान में उभरा था. यह बयान ऐसे समय में आया है जब देश पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ चीन के साथ सैन्य गतिरोध में लगा हुआ है. हाल ही में, भारतीय सेना ने सर्दियों के महीनों में पूर्वी लद्दाख में सभी प्रमुख क्षेत्रों में सैनिकों की अपनी मौजूदा ताकत को बनाए रखने का फैसला किया क्योंकि चीन के साथ सीमा रेखा के जल्द समाधान का कोई संकेत नहीं मिला.

लद्दाख में चीन के साथ तनाव के बीच LAC पर तैनात दिखे भारतीय सेना के T-90 टैंक

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here