PM Modi Uddhav Thackeray meeting in New Delhi Live Updates: पीएम मोदी से आज दिल्ली में मिलेंगे उद्धव ठाकरे, मराठा आरक्षण समेत इन 12 मुद्दों पर हो सकती है बात

214

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली में पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच बैठक समाप्त, कई मुद्दों पर हुई बात
  • मराठा आरक्षण, कोरोना वायरस से जुड़े हालात और ताउते से नुकसान पर चर्चा हुई
  • उद्धव ने लिखी थी पीएम मोदी को चिट्ठी, दोनों में आखिरी बातचीत मई महीने में हुई थी

मुंबई/दिल्ली
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुलाकात की। उद्धव ठाकरे ने मीटिंग में बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के सामने महाराष्ट्र के कई मुद्दों को रखा। मराठा आरक्षण से लेकर कोरोना संकट और ताउते तूफान से हुए नुकसान पर चर्चा हुई। उद्धव ने बताया कि पीएम मोदी के साथ बेहद सकारात्मक माहौल में बात हुई। पिछले महीने उद्धव ने इस संबंध में पीएम को चिट्ठी भी लिखी थी।

अपडेट @14.10 PM- पीएम आवास से रवाना हुए उद्धव
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अन्य राज्य मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करने के बाद 7 लोक कल्याण मार्ग से रवाना हुए।

अपडेट @14.05 PM- ‘वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी लेने के लिए पीएम का धन्यवाद’
पीसी में उद्धव ने कहा, ‘हमें 18- 44 उम्र वर्ग के 6 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए 12 करोड़ डोज की जरूरत थी। हमने कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली क्योंकि पर्याप्त और स्थिर आपूर्ति नहीं थी। प्रधानमंत्री ने टीकाकरण की सारी जिम्मेदारी केंद्र के पर ली है तो हम उनको धन्यवाद देना चाहते हैं और अपेक्षा करते हैं कि जो रुकावटें आ रही थीं वे अब दूर हो जाएंगी और जल्द से जल्द सबका टीकाकरण हो जाएगा।’

अपडेट @13.30 PM- पीएम से अलग से मिलने पर बोले उद्धव ठाकरे
पीएम मोदी से अलग से मुलाकात पर उद्धव ठाकरे ने सफाई देते हुए कहा, ‘हम भले ही राजनीतिक रूप से साथ नहीं हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हमारा रिश्ता टूट चुका है। मैं कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था। तो अगर मैं पीएम से अलग से मिलता हूं तो इसमें कुछ गलत नहीं होना चाहिए।’

अपडेट @13.06 PM- उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया किन मुद्दों पर हुई बात
पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद उद्धव ठाकरे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने बताया कि पीएम मोदी के साथ मराठा आरक्षण और मेट्रो कारशेड को लेकर केंद्र और राज्य के बीच जो तनाव है उसे लेकर बात हुई। इसके अलावा क्रॉप इंश्योरेंस को लेकर राज्यों की समस्या को पीएम मोदी के सामने रखा है। पीएम मोदी ने विश्वास दिलाया है कि इस संबंध में अधिकारियों से बात करेंगे।

उद्धव ने कहा, ‘ताउते तूफान से पहले एक और तूफान हम झेल चुके हैं। एनडीआरएफ के प्रावधानों को ठीक करने की जरूरत है, जो NDRF की तरफ से पैसा आता है वह राज्यों को कम मिल पाता है। एनडीआरएफ के प्रावधान पुराने हैं इन्हें बदलने की मांग की। इसके अलावा मराठी भाषा को अभिजात भाषा का दर्जा दिया जाना चाहिए।’

अपडेट @12.40 PM- उद्धव ने पीएम से मांगा 10 मिनट का वक्त
प्रधानमंत्री आवास में उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से बात की। इस दौरान डेप्युटी सीएम अजीत पवार और कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण भी मौजूद रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उद्धव ठाकरे ने वन-टु-वन बातचीत के लिए पीएम मोदी से अलग से 10 मिनट का वक्त मांगा।

अपडेट @11.00 AM- पीएम के आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पहुंचे उद्धव
PM आवास पर सीएम उद्धव और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में मराठा आरक्षण समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा की जानी है।

अपडेट @10.30 AM- दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचे उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरेदिल्ली हवाई अड्डे पहुंचे। मुख्यमंत्री के साथ महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर मराठा आरक्षण, OBC आरक्षण और तूफान से हुए नुकसान के मदद के बारे में बात करेगा।

अपडेट @9.30 AM- दिल्ली रवाना हुए उद्धव ठाकरे
सीएम उद्धव ठाकरे सुबह 7 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। 9 बजकर 45 मिनट पर वह दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन पहुंचेंगे। इसके बाद 11 बजे उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी के साथ बैठक होगी। इस दौरान डेप्युटी सीएम अजीत पवार और कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण भी मौजूद रहेंगे।

PM Modi meeting with Uddhav Thackeray

पीएम मोदी के साथ बैठक में ठाकरे संग अजीत पवार और अशोक चव्हाण

Source link